Tech Bulletin: टैक दुनिया की Weekly updates

  • Tech Bulletin: टैक दुनिया की Weekly updates
You Are HereGadgets
Sunday, May 6, 2018-7:47 AM

जालंधरः टैक दुनिया में क्या हो रहा है। कौन-सी कंपनी ने अपना नया लेटेस्ट फोन लांच किया है या फिर कौन-सी कंपनी ने अपना सस्ता प्लान पेश किया है। अगर आप इससे जुड़ी सारी खबरें पढ़ना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए टैक वीकली अपडेट लेकर आए हैं। यहां आप टैक से जुड़ी हर खबर के बारे में पढ़ सकते हैं।

 

वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ लांच हुआ LG G7 ThinQ और G7+ ThinQ स्मार्टफोन

 

PunjabKesari

 

साउथ कोरियाई की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी एलजी ने अपने दो नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स LG G7 ThinQ और LG G7+ ThinQ को न्यू यॉर्क में लांच कर दिया है। ये स्मार्टफोन्स क्वॉलकॉम क्विक चार्ज 3.0, नॉच डिस्प्ले, वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट, IP68 सर्टिफिकेशन, फेस रिकॉग्निशन और फिंगरप्रिंट सेंसर फीचर से लैस हैं। इसके अलावा इसमें  LG V30S ThinQ की तरह AI कैमरा फीचर्स भी दिया गया है। फिलहाल इनकी कीमतों का खुलासा नहीं किया गया है।

 

 

आइडिया ने इन राज्यों में शुरू की VoLTE सर्विस, साथ में मिलेगा 10GB मुफ्त डाटा

 

PunjabKesari

 

टैलीकॉम कंपनी अाइडिया ने 6 सर्किल्स में अपनी VoLTE सर्विस को शुरु कर कर दिया है। कंपनी ने जिन सर्किल्स में अपनी VoLTE सर्विस की शुरुअात की है उसमें महाराष्ट्र एवं गोवा, गुजरात, केरल, तमिलनाडु, आंध्र-प्रदेश एवं तेलांगाना, मध्य-प्रदेश एवं छत्तीसगढ़ शामिल हैं। बताया जा रहा है कि अाडिया के यूजर्स इस नई सर्विस को 2 मई से यूज कर सकेगें। वहीं इसके साथ कंपनी एक ऑफर भी दे रही है। जिसमें VoLTE सर्विस एक्टिवेट करने के बाद पहला कॉल करने वाले यूजर्स को 10GB डाटा 48 घंटों के अंदर दिया जाएगा।

 

 

नए डिजाइन में हुंडई ने लांच की i20 एक्टिव

 

PunjabKesari

 

लोगों के इंतजार को खत्म करते हुए हुंडाई ने भारत में अपनी i20 एक्टिव के फेसलिफ्ट एडिशन को लांच कर दिया है। इस कार को नए डिजाइन के साथ पेश किया गया है जो देखने में कम्पनी के मौजूदा मॉडल से काफी बेहतर बनाया गया है। इस कार में नए प्रोजेक्टर व LED DRLs दिए हैं वहीं रियर में भी काफी बदलाव देखा गया है। जिसमें  कार के दोनों सिरो पर सर्कुलर फॉग लैंप्स और सिल्वर स्कफ प्लेट वाला बंपर दिया गया है। हुंडाई ने इस साल भारत में ऑटो एक्सपो 2018 में अपनी लेटेस्ट 2018 एलीट i20 कार को पेश किया था। बता दें कि कंपनी ने अपनी इस कार की (एक्स-शोरुम) कीमत 6.99 लाख रूपए रखी है।

 

 

पेटीएम को टक्कर देगा इंस्टाग्राम का यह नया फीचर

 

PunjabKesari

 

लोकप्रिय फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम ने चुपके से अपनी एप्प में पेमेंट फीचर को एड कर दिया है। हालांकि अभी यह फीचर सिर्फ अमेरिका के कुछ ही यूजर्स के लिए उपलब्ध हुआ है। वहीं, अन्य देशों मे इसकी लांचिंग की कोई खबर नहीं है। इंस्टाग्राम ने कहा कि इस पेमेंट फीचर के जरिए आप रेस्टोरेंट या सैलून की बुकिंग कर सकेंगे और फिर इससे पेमेंट भी कर सकेंगे। 

 

 

सिसका ने पेश की नई स्मार्ट LED लाइट्स, वॉयस कमांड से कर सकेंगे On-Off

 

PunjabKesari

 

भारत की LED लाइटिंग सोलूशन कंपनी Syska ने बुधवार को भारत में वाई-फाई सपोर्टेड स्मार्ट LED लाइट्स की घोषणा की है जो 'अमेजन एलेक्सा' के साथ चलेंगी। यूजर्स स्मार्ट लाइट्स को अपने वॉयस कमांड यानी आवाज से ही कंट्रोल कर पाएंगे। बता दें कि अमेजन ने पिछले साल 'एलेक्सा' से लैस स्मार्ट स्पीकर्स पेश किए थे जोकि वॉयस कमांड से चलते हैं। वहीं, इन लाइट्स को एकबार अमेजन इको डॉट या इको या इको प्लस डिवाइस के साथ कनेक्ट करने के बाद इन्हें कमांड देकर कंट्रोल किया जा सकता है।


Latest News