Tesla कार को ऑटोपायलट में डालकर सो गया ड्राइवर, स्पीड लिमिट तोड़ने पर डेंजरस ड्राइविंग का लगा चार्ज

  • Tesla कार को ऑटोपायलट में डालकर सो गया ड्राइवर, स्पीड लिमिट तोड़ने पर डेंजरस ड्राइविंग का लगा चार्ज
You Are HereGadgets
Saturday, September 19, 2020-1:44 PM

ऑटो डैस्क: टेस्ला की कारें पूरी दुनिया में अपने ऑटोपायलट फीचर की वजह से बहुत प्रसिद्ध हो रही हैं, लेकिन इसी फीचर के कारण कई घटनाएं अब तक हो चुकी हैं। हाल ही में कनाडा से ऐसी ही एक घटना सामने आई है जहां एक व्यक्ति अपनी कार को ऑटोपायलट में डालकर सो गया था। इस टेस्ला कार ने हाईवे पर स्पीड लिमिट को तोड़ दिया, जिसके बाद पुलिस ने कार रुकवाई और इस व्यक्ति पर डेंजरस ड्राइविंग का चार्ज लगाया है।

कनाडा के पोनोका शहर के हाईवे पर यह घटना हुई है, इस बात की जानकारी वहां की लोकल Alberta पुलिस ने दी। यह टेस्ला कार सेल्फ ड्राइविंग मोड में 140 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पर थी। पुलिस का कहना है कि कार की दोनों सामने वाली सीटें झुकी हुई थीं तथा बैठने वाला व्यक्ति सोया हुआ दुखाई दे रहा था। इस व्यक्ति की उम्र 20 वर्ष बताई जा रही है। हालांकि वहां की पुलिस ने इसका नाम नहीं बताया है।

 

एक पुलिस अधिकारी का कहना है कि उन्होंने दो दशक के अपने करियर में ऐसा केस कभी नहीं देखा है। टेस्ला की वेबसाईट पर बताया गया है कि वर्तमान में ऑटोपायलट फीचर को ड्राईवर की एक्टिव सुपरविजन की जरूरत है तथा यह कार ऑटोनोम्स नहीं है। गनीमत रही कि व्यक्ति की जान बच गई।
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News