मॉडल-एक्स के साथ टेस्ला की पहली कार ने दी भारत में दस्तक

  • मॉडल-एक्स के साथ टेस्ला की पहली कार ने दी भारत में दस्तक
You Are HereGadgets
Saturday, December 9, 2017-5:13 PM

जालंधरः अमरीकी इलैक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी टेस्ला की पहली गाड़ी भारत में दस्तर दे चुकी है। कहा जा रहा है कि इस गाड़ी को किसी ने व्यक्तिगत इस्तेमाल के लिए भारत में मंगाई है। इंटरनेट पर इस गाड़ी की तस्वीरें सामने आने के बाद स्पष्ट हुआ कि यह टेस्ला की मॉडल एक्स एसयूवी है जो कि अमेरिका से इम्पोर्ट की गई है। 

 

कीमत 

कीमत की बात करें तो टेस्ला मॉडल एक्स की शुरुआती कीमत 73,800 डॉलर यानी तकरीबन 48 लाख रुपए है। इसका टॉप मॉडल 128,300 डॉलर यानी तकरीबन 83 लाख रुपए कीमत वाला है। टैक्स लगाने के बाद भारत में आई इस गाड़ी की कीमत 1 करोड़ रुपए से अधिक है। 

 

फीचर्स

टेस्ला की यह कार टचस्क्रीन सिस्टम, ब्लूटूथ वायरलेस तकनीक समेत कई हाइटेक फीचर्स से लैस है। इसमें एलईडी हेडलाइट्स के साथ कॉर्नरिंग लाइट्स, इलेक्ट्रिक आॅल वील ड्राइव, जीपीएस से लैस एयर सस्पेंशन और ड्यूल ट्रेक्स दिए गए हैं। इस गाड़ी में सेल्फ ड्राइविंग फीचर, टेस्ला आॅटोपायलट भी दिया गया है। इस कार में 7 लोगों के बैठने की व्यवस्था  है।

 

इसके अलावा इसमें दो इलेक्ट्रिक मोटर्स दिए गए हैं। बेस मॉडल में फ्रंट और रियर, दोनों मोटर्स मिलकर कुल 259 बीएचपी का पावर जेनरेट करते हैं। इसकी टॉप स्पीड 250 किलोमीटर प्रति घंटा है। टेस्ला के मुताबिक, एक बार फुल चार्ज पर यह गाड़ी 381 किलोमीटर का सफर तय करती है। 
 


Latest News