दुनिया के सामने पेश हुअा Tesla का पहला Electric Truck

  • दुनिया के सामने पेश हुअा Tesla का पहला Electric Truck
You Are HereGadgets
Friday, November 17, 2017-4:52 PM

जालंधर- इलैक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी टेस्ला ने अपने नए सेमी इलैक्ट्रिक ट्रक से पर्दा उठा दिया है। टेस्ला के एलन मस्क ने कैलिफोर्निया के हाथॉर्न के अपने डिजाइन स्टूडियो में इसे पेश किया है। मस्क ने इसे अब तक का सबसे सुरक्षित और आरामदायक ट्रक बताया है। टेस्ला का यह ट्रक महज 30 मिनट चार्ज करने के बाद करीब 650 किलोमीटर की दूरी तय करेगा। हालांकि इस ट्रक की कीमत के बारे में कंपनी ने अभी तक कोई खुलासा नहीं किया है।

PunjabKesari

पावर सस्पेंशन

कंपनी ने दावा किया है कि यह ट्रक केवल 5 सेकेंड में ही 0 से करीब 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ लेगा। वहीं यह ट्रक 40 टन तक वजन लेकर जा सकता है और 40 टन वजन के साथ 20 सेकेंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ लेगा।

ऑपरेटिंग कॉस्ट

टेस्ला के इस ट्रक की प्रति किलोमीटर ऑपरेटिंग कॉस्ट परंपरागत डीजल ट्रक के मुकाबले 20 फीसदी कम है। वहीं ऑटो पायलट सिस्टम का इस्तेमाल करते हुए टेस्ला के कई ट्रक हाईवे पर एक काफिला बना सकते हैं, जिससे इनकी ऑपरेटिंग कॉस्ट और घटाई जा सकती है। 

PunjabKesari

सेफ्टी फीचर्स

इस ट्रक में ऑटोमैटिंक ब्रेकिंग सिस्टम के अलावा लेन ट्रैकिंग और विंडशील्ड के लिए न्यूक्लियर एक्सप्लोजन-प्रूफ ग्लास जैसे फीचर दिए गए हैं जो इसे और भी सुरक्षित बनाने में मदद करते है।
 


Latest News