एक चार्ज में लगातार 365 दिनों तक घर की निगरानी करेगा यह सिक्योरिटी कैमरा

  • एक चार्ज में लगातार 365 दिनों तक घर की निगरानी करेगा यह सिक्योरिटी कैमरा
You Are HereGadgets
Monday, April 23, 2018-2:29 PM

बिजली के जाने पर भी नहीं रुकेगी रिकॉर्डिंग

जालंधर : आपके घर की सुरक्षा के लिए एक ऐसा पोर्टेबल सिक्योरिटी कैमरा बनाया गया है जिसे एक बार फुल चार्ज कर लगातार 365 दिनों तक उपयोग में लाया जा सकता है। इसमें खास तैयार की गई 13,400 mAh की ली-आयन बैटरी लगी है जो 1 वर्ष का बैटरी बैकअप देने में सक्षम है। इस कैमरे को वाशिंगटन के एक शहर में स्थित कैमरा निर्माता कम्पनी Eufy Security द्वारा तैयार किया गया है। Eufy EverCam  नामक इस सिक्योरिटी कैमरे से 1080 पिक्सल्स की एचडी वीडियो रिकार्ड होती है जिसे आप घर में लगे हब में स्टोर कर सकते हैं व लगातार उपयोग के लिए कम्पनी ने क्लाऊड स्टोरेज का भी विकल्प दिया है। 

 

इस कैमरे की एक और खासियत है कि यह बिजली जाने पर भी बिना रुके वीडियो को रिकार्ड करता है। इसके हब में 5,200 mAh की बैटरी लगी है जो बिजली के जाने पर स्टोरेज हब को बैकअप देती है। कम्पनी ने दावा किया है कि अगर आपके घर में 7 दिनों तक भी बिजली नहीं आती है तब भी रिकार्डिंग बंद नहीं होगी।

PunjabKesari

 

क्विकचार्ज 3.0 टैक्नोलॉजी की सपोर्ट
Eufy EverCam में क्विकचार्ज 3.0 टैक्नोलॉजी की सपोर्ट दी गई है जो एक वर्ष बाद भी सिर्फ 3 घंटों में इसे पूरा चार्ज करने में मदद करती है। इसे आसानी से इंस्टाल किया जा सकता है व इसका उपयोग करना भी काफी आसान है। इस कैमरे को 100 % वायर फ्री बनाया गया है। कम्पनी ने एक मैगनैटिक माऊंट तैयार किया है जिसके ऊपर इसे आसानी से लगा कर उपयोग में लाया जा सकता है।

 

इस तरह काम करता है यह कैमरा
यह सिक्योरिटी कैमरा आपके घर के अंदर लगे होम बेस हब में Wi-Fi के जरिए वायरलैस्ली डाटा को ट्रांस्मिट करेगा। वीडियो को स्टोर करने के लिए इस हब में कम्पनी 16GB microSD कार्ड पहले से ही देगी जिसे 128GB तक बढ़ाया भी जा सकता है। वहीं अगर आप एक वर्ष तक लगातार वीडियो को रिकार्ड करना चाहते हैं तो आपको 2.99 डॉलर (लगभग 200 रुपए) प्रति माह खर्च कर क्लाऊड स्टोरेज को खरीदना होगा जिसके बाद आप EverCam iOS और एंड्रॉयड एप पर भी वीडियोज़ को चैक कर सकेंगे। 

PunjabKesari

 

घर में घुसपैठ होने पर बजेगा अलार्म
EverCam में मोशन डिटैक्टक लगा है जो किसी के भी सामने से गुजरने पर आर्टीफिशियल इंटैलीजैंस व फेस रिकोग्निशन फीचर से यह डिटैक्ट करता है कि सामने से निकलने वाला विजिटर रैगुलर है या नहीं और अगर नहीं तो यह कैमरा हब को सिग्नल भेजता है जिसके बाद हब में लगा 3 वॉट का स्पीकर 100 dB तक का अलार्म बजाना शुरू कर देता है। 

 

ऑडियो रिकार्डिंग
इस कैमरे में 140 डिग्री पर काम करने वाला F2.2 लैंस लगा है। यह कैमरा Two way  ऑडियो को भी रिकार्ड करता है जो साऊंड से यह पता लगाने में मदद करेगा कि किस तरफ की खिड़की या दरवाजा खुला है।

PunjabKesari

 

वाटरप्रूफ है यह कैमरा
इसे वाटरप्रूफ बनाया गया है यानी यह कैमरा  IP66 सर्टीफाइड है। आप बारिश होते हुए भी इसका बिना किसी चिन्ता किए आसानी से उपयोग कर सकते हैं। इसके अलावा रात के समय रिकार्डिंग के लिए इसमें नाइट विजन मोड भी दिया गया है। कम्पनी ने कहा है कि इसे खास तौर पर घर के बैकयार्ड, लिविंग रूम व एंट्रैंस पर लगाने के लिए तैयार किया गया है। उम्मीद की जा रही है कि 329 डॉलर (लगभग 21 हजार रुपए) में इसे सितम्बर 2018 तक बिक्री के लिए उपलब्ध किया जाएगा।


Latest News