ग्लोबल मार्केट में लॉन्च हुआ दुनिया का पहला अंडर डिस्प्ले कैमरे वाला स्मार्टफोन

  • ग्लोबल मार्केट में लॉन्च हुआ दुनिया का पहला अंडर डिस्प्ले कैमरे वाला स्मार्टफोन
You Are HereGadgets
Friday, December 4, 2020-12:13 PM

गैजेट डैस्क: स्मार्टफोन्स को और भी बेहतर बनाने के लिए इनमें नई टेक्नोलॉजी को शामिल किया जाता है। कंपनियां इन दिनों अपने स्मार्टफोन्स में पॉप-अप सेल्फी कैमरा सेटअप ऑफर कर रही हैं, ताकि यूज़र को बेहतर फुल-स्क्रीन एक्सपीरियंस मिल सके। इस तकनीक से भी एक कदम आगे की सोच रखते हुए दुनिया के पहले अंडर-डिस्प्ले सेल्फी कैमरे वाले स्मार्टफोन को ZTE कंपनी द्वारा ग्लोबल मार्केट में लॉन्च कर दिया गया है। इस फोन को Axon 20 5G नाम से सबसे पहले चीन में उपलब्ध किया गया था, लेकिन अब इसे ग्लोबल मार्केट के लिए कंपनी ने लॉन्च कर दिया है। फिलहाल इस फोन के लिए रिजर्वेशन ओपन की गई हैं। अगर आप भी दुनिया का पहला इनविजिबल सेल्फी कैमरे वाला फोन खरीदना चाहते हैं तो आपको अपना ईमेल अड्रेस शेयर कर रिजर्वेशन करवाने की जरूरत होगी। यूनाइटेड किंगडम, साउथ कोरिया, मलेशिया और यूएई समेत दुनिया के 11 देशों से बायर्स इस डिवाइस के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। इस डिवाइस की शिपिंग 21 दिसंबर से शुरू हो जाएगी। कंपनी ने इशारा किया है कि लिमिटेड यूनिट्स ही अभी सेल के लिए अवेलेबल होंगे। कंपनी की ऑफिशल वेबसाइट पर Axon 20 5G की कीमत अब तक नहीं बताई गई है लेकिन शिपिंग से पहले इससे पर्दा उठाया जा सकता है।

PunjabKesari

फोन में मिलेगी 90Hz रिफ्रेश रेट वाली डिस्प्ले

ZTE Axon 20 5G में 6.92 इंच की OLED डिस्प्ले दी गई है जो 90Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करती है। खास बात यह है कि इस डिस्प्ले में कोई पंच होल या नॉच कटआउट नहीं दिया गया है और इसका रेजॉलूशन 2460x1080 पिक्सल्स का है।

PunjabKesari

64MP का क्वॉड कैमरा सैटअप

ZTE Axon 20 5G में 32 मेगापिक्सल के अंडर-डिस्प्ले कैमरे के अलावा अल्ट्रा-थिन डिजाइन देखने को मिला है और इस फोन की मोटाई केवल 7.98mm है। इस फोन में अंडर स्क्रीन स्पीकर और अंडर-स्क्रीन फिंगरप्रिंट स्कैनर भी मौजूद है। 198 ग्राम वजन वाले इस फोन में स्नैपड्रैगन 765G प्रोसेसर, 8 जीबी तक रैम और 30W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली 4220mAh की बैटरी मिलती है। रियर पैनल पर 64 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर के साथ 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड, 2 मेगापिक्सल का डेप्थ और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस वाला क्वॉड कैमरा सेटअप दिया गया है।


Edited by:Hitesh

Latest News