2017 में सबसे ज्यादा ट्रैंड में रहे ये कैमरे

  • 2017 में सबसे ज्यादा ट्रैंड में रहे ये कैमरे
You Are HereLatest News
Friday, December 29, 2017-9:46 AM

जालंधरः अाज के समय में फोटोग्राफी करने के शौकिनों की कोई कमी नही है और इसी को देखते हुए मार्केट में नए- नए कैमरें पेश हो रहे है, परन्तु एेसा अामतोर पर देखा जाता है कि यूजर्स को नया कैमरा खरीदने के समय उसके चयन करने संबंधी परेशानी का सामना करना पड़ता है। अाज हम अापकी इसी परेशानी को दूर करने के लिए अापको कुछ एेसी खास बाते बताने जा रहे है जिन्हे ध्यान में रखकर अाप नए कैमरे का चयन अासानी से कर सकते है। अाइए जानते हैं इनके बारे में...

 

1. Canon EOS 800D

इस क्रॉप फैक्टर कैमरे में APS-C साइज सेंसर लगा है। इस कैमरे की खासियत इसका ऑटो फोकस है, जिसमें 45 पॉइंट ऑटो फोकस क्रॉस टाइप भी हैं. 24.2MP  रेजोल्यूशन वाले इस कैमरे में 6fps तक स्पीड से आप फोटो शूट कर सकते हैं।

 

2. Sony Alpha A9

मिररलैस तकनीक पर आधारित इस कैमरे में फुल फ्रेम CMOS मौजूद है। इलेक्ट्रॉनिक व्यू फाइंडर और 3 इंच टिलटिंग स्क्रीन से लैस इस कैमरे में 20fps तक कंटिन्यूस शूटिंग की जा सकती है। खासियत की बात करें तो यह कैमरा रेजोल्यूशन 24.2MP से लैस है।

 

3. GoPro HERO6  

इस कैमरे में 60fps के साथ 4K विडियो शूट कर सकते हैं। साथ ही 1080p रेजोल्यूशन पर 240fps की स्पीड के साथ सुपर स्लो मोशन विडियो भी बनाई जा सकती है। ग्रोप्रो का यह कैमरा एक्शन, रोमांच, वॉटर-डस्ट प्रूफ फीचर्स से लैस है। 

 

4. NIKON D850

यह कैमरा खासकर एक्सपर्ट के लिए डिजाइन किया गया है। पावरफुल फीचर से लैस इस कैमरे में सबसे बेहतर रेजोल्यूशन 45.4MP मिलता है। साथ ही कंटिन्यूश शूटिंग के लिए 99 क्रॉस सेंसर से लैस है। ऊपर से 4K विडियो शूट करने के फीचर ने इस कैमरे को बाकी के मुकाबले आगे कर दिया है। 

 

5. FUJIFILM XT20

Image result for FUJIFILM XT20

24MP CMOS सेंसर से लैस इस कैमरे में आप 4K विडियो शूट कर सकते हैं। इस मिररलेस कैमरे की खासियत इसकी इमेज क्वॉलिटी है। इस कॉम्पैक्ट, फन टू यूज़ कैमरे में आपको लेंस चेंज करने का ऑप्शन मिलता है, जो इस छोटे कॉम्पैक्ट कैमरे को और खास बना देता है।

 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Latest News

Popular News