Auto Expo 2018 में भाग नहीं लेंगी ये 30 कम्पनियां, जानें कारण

  • Auto Expo 2018 में भाग नहीं लेंगी ये 30 कम्पनियां, जानें कारण
You Are HereGadgets
Monday, January 15, 2018-7:05 PM

जालंधरः ऑटो एक्सपो 2018 के शुरू होने में अब बस कुछ ही दिन बाकी हैं। इस बड़े ऑटो शो में कई कंपनियां अपनी नई बाइक्स और कारों को पेश करेगी। वहीं, कुछ कंपनियां ऐसी है जो इस बार के ऑटो एक्सपो में हिस्सा नहीं लेंगी। इनमें फॉक्सवैगन इंडिया, स्कोडा इंडिया, फोर्ड इंडिया, ऑडी इंडिया, निसान इंडिया, जनरल मोटर्स इंडिया, डुकाटी इंडिया और हार्ले डेविसन जैसी कंपनियां शामिल हैं।

 

ऑटो एक्सपर्ट रंजॉय मुख़र्जी ने बताया कि इस बार करीब 30 कंपनियां ऑटो एक्सपो में हिस्सा नहीं ले रही हैं क्योंकि CII ने इस बार कास्टिंग बढ़ा दी है। लैंड स्पेस काफी महंगा हो गया है, इतना ही नहीं हॉल के सेटअप को तैयार करने में भी काफी खर्चा आता है। 

 

दूसरी बात यह भी है कि आज भी दिल्ली के मुकाबले ग्रेटर नॉएडा की कनेक्टिविटी बहुत अच्छी नहीं हैं और लॉजिस्टिक भी काफी महंगा पड़ता है। जिस उद्देश्य से ऑटो एक्सपो में गाड़ियां प्रदर्शित की जाती हैं वो कभी पूरा नहीं होता और सबसे बड़ी बात यह है कि ऑटो एक्सपो से किसी भी कंपनी की बिक्री में इजाफ़ नहीं होता। कंपनियां जितना पैसा ऑटो एक्सपो में खर्च करती हैं उसका कोई लाभ नहीं मिल पाता ऐसे में ऑटो कंपनियों ने अब अपने हाथ खींच लिए हैं।
 


Latest News