अापके पलो को यादगार बनाने में मदद करेंगे ये डीएसएलआर कैमरें

  • अापके पलो को यादगार बनाने में मदद करेंगे ये डीएसएलआर कैमरें
You Are HereGadgets
Tuesday, November 21, 2017-4:27 PM

जालंधर- अाज के समय में घूमने- फिरने के शौकिनों की कोई कमी नही है और वहीं सफर के खास पलो को फोटोग्राफी और वीडियो कैप्चर करके उसें हमेशा के लिए यादगार बनाने के लिए अाज हम अापको तीन ऐसे फ्रेंडली डीएसएलआर कैमरो के बारे में बताने जा रहे है जो फोटोग्राफी सीखने वालों से लेकर प्रोफेशनल फोटोग्राफर के लिए भी शानदार ऑप्शन हो सकते हैं।

 

1.निकोन D5100 

इस कैमरे में 16.2 मेगापिक्सल लैंस दिया गया है जिसमें 3 इंच का टच स्क्रीन वेरी एंगल मॉनिटर दिया गया है । इस कैमरे से 25 एफपीएस 25 की स्पीड पर फुल एचडी विडियो को रिकॉर्ड कर सकते हैं। इसमें लगी रबर ग्रिप की वजह से इसे हैंडल करना बहुत आसान है। इस कैमरे में 11 प्वॉइंट ऑटो फोकस सिस्टम भी दिया गया है जिसकी वजह से यह तेजी से फोटो कैप्चर करता है।

 

2. केनन D700

इस कैमरे में 18 मेगापिक्सल रेजोल्युशन लैंस तथा सीमॉस सेंसर दिया गया है। इस कैमरे की सबसे खास इसके वजन का हल्का होना और काफी तेजी से फोकस करना है। इस कैमरे की आईएसओ रेंज 25600 तक जा सकती है। इसके साथ ही इसमें 19 प्वॉइंट ऑटोफोकस सिस्टम दिया गया है।

 

3. निकॉन D3200

इसे एंट्री लेवल डीएसएलआर रेंज में सबसे अच्छे और स्टाइलिश कैमरे के तौर पर देखा जाता है। इस कैमरे की सबसे खास बात इसमें दिया गया पावरफुल 24.2 मेगापिक्सल का सीमॉस सेंसर है। इसमें दिए गए वाई-फाई एडॉप्टर की सहायता से आप अपनी केप्चर की गई तस्वीरों को शेयर कर सकते हैं। इस कैमरे में 3 इंच सेंसेटिव एलईडी मॉनिटर स्क्रीन भी दी गई है।


Latest News