इन आईफोन मॉडल्स में अब नहीं चला सकेंगे WhatsApp

  • इन आईफोन मॉडल्स में अब नहीं चला सकेंगे WhatsApp
You Are HereLatest News
Friday, September 21, 2018-11:34 AM

गैजेट डेस्क- हाल ही में अमरीकी कंपनी एप्पल ने अपने यूजर्स के लिए iOS 12 को रोलआउट किया है। वहीं अगर अापका एप्पल डिवाइस iOS 7 को सपोर्ट कर रहा है तो अब इसमें व्हाट्सएप काम नहीं करेगा। जानकारी के मुताबिक व्हाट्सएप 1 फरवरी 2020 से कई स्मार्टफोन पर काम करना बंद कर देगा। इस बात की जानकारी कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट के जरिए दी है। इसके साथ ही एंड्रॉयड वर्जन 2.3.7 या इससे नीचे के वर्जन पर काम करने वाले स्मार्टफोन पर भी 1 फरवरी से व्हाट्सएप सपोर्ट नहीं करेगा। अापको बता दें कि iOS के लिए व्हाट्सएप का नया वर्जन अपडेट 2.18.90 आया है, जिसकी वजह से ये कुछ पुराने फोन को सपोर्ट नहीं कर रहा है।

PunjabKesariएप्पल iPhone 4 में 2020 तक व्हाट्सएप का इस्तेमाल कर पाएंगे, लेकिन अगर यूजर्स ने इसे गलती से डिलीट कर दिया तो इस एप को दोबारा इंस्टॉल नहीं कर पाएंगे। iPhone 3GS के लिए 2009 में अपेडट और iPhone 3G के लिए 2008 में अपडेट पेश किया गया था। इसका साफ मतलब है कि अगर आपके पास iPhone 4 से पुराना मॉडल है तो उसमें व्हाट्सएप का इस्तेमाल नहीं किया जा सकेगा। ऐसा पहली बार नहीं है कि पुराने ओएस वाले डिवाइस में व्हाट्सएप को सपोर्ट बंद किया गया हो। इससे पहले व्हाट्सएप ने Nokia Symbian S60, BlackBerry OS, Windows Phone 8.0 और आदि स्मार्टफोन पर काम करना बंद कर दिया है।

PunjabKesariबताया जा रहा है कि केवल एंड्रॉयड 4.0 जैलीबीन या उससे ऊपर, iOS 8 या उससे ऊपर, विंडोज फोन 8.1 या उससे ऊपर, KaiOS (जियो फोन, जियो फोन 2 और नोकिया 8110 4G) वाले डिलाइसिस में ही इस एप की सपोर्ट मिलेगी। 

PunjabKesari

 

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan