आपके एंड्रॉयड स्मार्टफोन को सुरक्षित बनाएंगी टॉप 7 Antivirus apps

  • आपके एंड्रॉयड स्मार्टफोन को सुरक्षित बनाएंगी टॉप 7 Antivirus apps
You Are HereGadgets
Tuesday, January 22, 2019-12:51 PM

गैजेट डैस्क : हाई स्पीड इंटरनैट का उपयोग करने पर मालवेयर अटैक होने का खतरा भी काफी बढ़ गया है जिससे आपके पर्सनल डाटा तक पहुंच बना कर हैकर आपको नुक्सान पहुंचा सकते हैं। इसी बात पर ध्यान देते हुए आज हम आपके लिए टॉप 7 एंटीवायरस एप्स की लिस्ट लेकर आए हैं जो आपको मालवेयर अटैक से बचाएंगी व आपके डाटा को सुरक्षित बनाए रखने में मदद करेंगी।  

PunjabKesari
1. Avast Mobile
इस एप को सबसे पापुलर एंटीवायरस एप का दर्जा दिया गया है।  यह एप इइमेल्स, फोन लॉल्स और इनफैक्टिड वैबसाइट्स को चैक करने में काफी मदद करती है। आप चाहें तो एप में फोटो वाल्टर, पावर सेवर, RAM बूस्टर, जंक कलीनर, वैब शील्ड और WiFi स्पीड टैस्ट जैसे फीचर्स का उपयोग भी कर सकते हैं। 

PunjabKesari
2. Bitdefender Antivirus
बिट डिफैंन्डर एंटीवायरस एप को चलाने में काफी सिम्पल बनाया गया है। इसकी निर्माता कम्पनी का दावा है कि इसे इंस्टाल कर बिना कुछ सीखे इसे उपयोग में लाया जा सकता है। एप को पूरी तरह से फ्री उपलब्ध किया गया है और यह क्लाउड स्कैनिंग टैक्नोलॉजी को भी सपोर्ट करती है। इशकी सबसे बड़ी खासियत है कि फोन पर अटैक होने से पहले यह आपको अलर्ट करती है। इसमें मालवेयर स्कैनर, एप्प लॉक, वैब प्राइवेसी और एंटी थैफ्ट जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं। 

PunjabKesari
3. 360 Security
एंटीवायरस होने के अलावा इस एप में कई अडिशनल फीचर आपको देखने को मिलेंगे। एप में जंक कलीनर और डिवाइस स्पीड बूस्टर जैसे नए फीचर दिए गए हैं वहीं काल्स और SMS फिल्टर इसमें मिलेगा। इसकी मदद से आप काल्स को ब्लाक कर सकते है और नोटिफिकेशन को भी बंद कर सकते हैं। WiFi सिक्योरिटी और फिंगरप्रिंट लॉक जैसी सुविधाएं इसमें दी गई हैं।

PunjabKesari
4. Kaspersky Mobile
इस एप को काफी बेहतरीन एंटीवायरस एप कहा गया है क्योंकि इसके अब तक 5 करोड़ से ज्यादा डाउनलोड्स हो चुके हैं। वहीं यूजर्स ने इसे 4.8 रेटिंग्स दी हैं। एप में एप्प लोक, यूअर फोन फाइंडर और काल ब्लोकर जैसे कई खास फीचर्स दिए गए हैं जो आपके काफी काम आएंगे।  

PunjabKesari5.AVG Antivirus 2019
मालवेयर प्रोटैक्शन के लिए इस एप को भी काफी बेहतरीन बताया गया है। इसमें एप लॉक, फोटो वाल्टर के साथ बेहतरीन वायरस क्लीनर दिया गया है। यह टास्क्स को किल कर फोन की स्पीड को भी बढ़ाने में मदद करती है। वहीं पावर सेव की ऑप्शन भी इसमें दी गई है। इस एप को अब तक 10 करोड़ बार डाउनलो़ड किया जा चुका है और लोगों ने इसे काफी सराहा है। 

PunjabKesari
6.Avira Antivirus security
एंड्रॉयड स्मार्टफोन हो या पीसी सुरक्षा के लिहाज से यह एप काफी बेहतर है। मालवेयर से बचाने के अलावा इसमें प्राइवेसी एडवाइसर नाम का अनौखा पीचर दिया गया है। इस सुपर लाइट वायरस स्कैनर में कैमरा और माइक एप की प्रोटैक्शन भी दी गई है।  वहीं आप इसे फ्री में इंस्टाल कर उपयोग में ला सकते हैं। 

PunjabKesari7. McAfee mobile security antivirus
इस एप को काफी बेहतरीन डिजाइन के साथ तैयार किया गया है जो देखने में काफी आकर्षक है। इसकी सबसे बड़ी खासियत है कि यह खतरनाक एप्स को स्कैन करताी है। WiFi प्रोटैक्शन का फीचर इसमें मिला है वहीं SMS बैकअप फीचर की मदद से आप जरूरी मैसेजिस का बैकअप ले पाएंगे। अलग से इसमें स्टोरेज कलीनर दिया गया है जो बैटरी लाइफ को बढ़ाने में भी काफी काम आएगा।  


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan