बेहतरीन तस्वीरों को कैप्चर करेगा यह 4K सैल्फी ड्रोन

  • बेहतरीन तस्वीरों को कैप्चर करेगा यह 4K सैल्फी ड्रोन
You Are HereLatest News
Tuesday, December 26, 2017-1:05 PM

जालंधर : अगर आप सैल्फी क्लिक करने व कैमरे से वीडियो बनाने के शौकीन हैं तो यह खबर आपके लिए है। एक ऐसा कैमरा बनाया गया है जो वीडियो बनाने के साथ ड्रोन की तरह उड़ कर स्टिल तस्वीरों को कैप्चर कर सकता है जिसे आप बाद में फोन के जरिए सोशल मीडिया पर शेयर कर सकते हैं। इस पिटा नामक सैल्फी ड्रोन को लॉस एंजल्स, कैलीफोर्निया की गैजेट निर्माता कम्पनी EYEDEA,INC द्वारा बनाया गया है। इसे यूजर एक्शन कैमरे की तरह व ड्रोन की तरह भी आसानी से उपयोग कर सकते हैं। 

 

13MP स्टिल शॉट्स
इस कैमरे से 13 मैगापिक्सल की स्टिल तस्वीरों को कैप्चर किया जा सकता है। इस 200 ग्राम वजनी कैमरा ड्रोन को छोटा होने के साथ-साथ काफी पोर्टेबल बनाया गया है। यानी इसे आसानी से कहीं भी साथ ले जाया जा सकता है। 

 

4K वीडियो रिकॉर्डिंग
इस कैमरे से 30 फ्रेम प्रति सैकेंड की स्पीड से 4K वीडियो को रिकार्ड किया जा सकता है। इसमें ऑटो फालो फीचर दिया गया है जिसे ऑन करने पर यह अपने आप आपको डिटैक्ट करेगा और वीडियो बनाते हुए आपकी पीछे-पीछे मूव करेगा।  

 

खास मोबाइल एप
इसकी निर्माता कम्पनी ने इस ड्रोन को टेक ऑफ और लैंड करवाने के लिए खास मोबाइल एप बनाई है जिसे एंड्रॉयड और आईओएस डिवाइसिस के लिए उपयोग में लाया जाएगा। इस कैमरे में स्क्रीन नहीं दी गई है यानी आप मोबाइल एप के जरिए मोबाइल से ही इसका उपयोग कर सकते हैं। इस एप में पावर मॉनीटर फीचर दिया गया है जो आपके फोन की बैटरी को मॉनीटर करेगा और बैटरी लैवल के जरूरत से कम होने पर इसे उड़ने नहीं देगा। 

 

15 मिनट फ्लाइट टाइम
इस सैल्फी ड्रोन में लगाई गई लीथियम पोलीमर बैटरी से इसे एक बार फुल चार्ज कर 15 मिनट तक उड़ाया जा सकता है। सेफ्टी के लिहाज से बैटरी के कम होने पर यह मोबाइल पर अलार्म और नोटिफिकेशन भेजेगा। 

 

सेफ्टी का भी रखा गया खास ध्यान
इसकी मोटर के इर्द-गिर्द खास कवर लगे हैं जो पिटा को रोशनी और धूल जैसे पर्यावरणीय खतरों से बचाने में मदद करेंगे। इसे घर में लगाए गए Wi-Fi नैटवर्क से चल रहे इंटरनैट के साथ कनैक्ट कर कहीं से भी घर की पूरी वीडियो को देख सकते हैं। उम्मीद की जा रही है कि इसे 269 डॉलर (लगभग 17,220 रुपए) में उपलब्ध किया जाएगा। 

 

बैटरी और पावर
- ली-पॉलीमर (रिमूवेबल)
- 15 मिनट फ्लाइंग टाइम
- एक्शन कैमरा मोड पर 100 मिनट का रनटाइम

 

सैंसर
-3-एक्सिस एसलेरोमीटर, 3-एक्सिस जाइरोस्कोप
- 3-एक्सिस मैग्नेटोमीटर, बैरोमीटर, ऑब्जैक्ट डिटैक्शन
- GPS-GLONASS

 

कैमरा 
- वीडियो रैसोलूशन : 4K@30fps
- वीडियो फॉर्मेट : H.264 कोडैक, mp4 फाइल फॉर्मेट
- सॉफ्टवेयर इमेज स्टैब्लाइजेशन 
- बस्ट शॉट, पैनोरमा शॉट, स्लोमोशन

 

मैमरी
- इंटर्नल eMMC

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Latest News

Popular News