घर की निगरानी करने में मदद करेगी यह डिवाइस

  • घर की निगरानी करने में मदद करेगी यह डिवाइस
You Are HereLatest News
Friday, February 16, 2018-3:00 PM

जालंधर : घर की निगरानी के लिए लोग ज्यादा तर सेक्योरिटी कैमरों का उपयोग करते हैं। लेकिन इन कैमरों को घर में लगाने के लिए महंगे बेस स्टेशन, कैमरे और डोर व विंडो सैंसर्स का उपयोग होता है जिसमें काफी पैसे खर्च करने पड़ते हैं। इसी बात पर ध्यान देते हुए एक ऐसी डिवाइस बनाई गई है जो सस्ता विकल्प होने के साथ घर की निगरानी करने में आपके काफी काम आएगी। इस बीरू नामक डिवाइस को टैक्सास के एक शहर डैलास की हार्डवेयर निर्माता कम्पनी द्वारा विकसित किया गया है। इसका उपयोग करने के लिए यूजर को 5 डॉलर (लगभग 320 रुपए) का डोर सैंसर्स लगाना होगा और जब कोई इस डोर को या खिड़की को खोलेगा तो यह सैंसर बजेगा जिसे यह डिवाइस डिटैक्ट कर घर के वाई-फाई नैटवर्क के जरिए आपके फोन पर नोटिफिकेशन्श भेजेगी। जिससे घर में चोरी तक होने से बचा जा सकेगा।

 

उपयोग करना काफी आसान
इस डिवाइस का उपयोग करने के लिए बीरू को वॉल आउटलेट के साथ लगाकर दीवार पर टांगना होगा और स्मार्टफोन एप के साथ कनैक्ट करना होगा। जिसके बाद यह डिवाइस आपके पूरे घर को कवर करेगी। यानी इसका उपयोग करने के लिए आपको किसी भी तरह की तारों का जाल बिछाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। 

 

iOS और एंड्रॉयड के लिए बनाई गई एप
इसका उपयोग करने के लिए कम्पनी ने iOS और एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम्स के लिए खास एप बनाई है। जानकारी के मुताबिक यह एप एंड्रॉयड 5.0, 6.0 मार्शमैलो और  iOS 11 पर आसानी से काम करेगी। इस एप में यूजर्स को कई कमाल के फीचर्स मिलेंगे। 

 

एप के खास फीचर्स 
- इस एप को इंन्सटाल करने के बाद बिना ओपन किए आपको पुश नोटिफिकेशन्स मिलेंगी। 
- बिजली के कट होने पर या वाई-फाई से डिस्कनैक्ट होने पर यह अलर्ट देगी। 
- इसमें आप अपने अलावा दो अन्य लोगों के नाम को स्टोर कर सकते हैं जिन्हें नोटिफिकेशन्स मिलेंगी।

Sign in page

 

स्पैसिफिकेशन्स 
प्रोसैसर : 120 Mhz ARM कोर्टैक्स Mx
Wi-Fi मोड्यूल : ब्रॉडकोम BCM43362 Wi-Fi चिप
डाइमेंशन्स : 2.75 इंच × 2 इंच × 0.62 इंच
वेट : 42 ग्राम

Home page on Android

 

बिना खर्च के कर सकते हैं उपयोग
इस डिवाइस का उपयोग करने के लिए कम्पनी के साथ किसी भी तरह का कन्ट्रैक्ट करने की जरूरत नहीं पड़ेगी यानी इसका उपयोग करते समय आपको किसी भी तरह का खर्च नहीं आएगा। साधारण तौर पर कहें तो आपको कोई मासिक शुल्क नहीं देना होगा। इसके अलावा इसका डाटा रिमोट सर्वर पर सेंड नहीं होगा यानी सारी प्रोसैसिंग लोकली डिवाइस में ही होगी जिससे किसी भी तरह का डाटा बाहर नहीं जाएगा। उम्मीद की जा रही है कि इसे अप्रैल 2018 तक 99 डॉलर (लगभग 6,337 रुपए) में बिक्री के लिए उपलब्ध किया जाएगा। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Latest News

Popular News