अब चेहरे की स्कैनिंग से सम्भव होगी पेमैंट

  • अब चेहरे की स्कैनिंग से सम्भव होगी पेमैंट
You Are HereLatest News
Saturday, March 3, 2018-9:48 AM

जालंधर : सामान खरीदते समय अगर आप क्रैडिट कार्ड या डैबिट कार्ड से भुगतान करते हैं और आपको सिक्योरिटी पिन नम्बर व कार्ड के चोरी होने का खतरा रहता है, तो आपके लिए अच्छी खबर है। फ्रांस की Ingenico कम्पनी ने MWC 2018 इवेंट में आपके चेहरे को स्कैन कर भुगतान करने वाली नई डिवाइस लॉन्च की है जो सिक्योरिटी के मामले में मौजूदा तकनीक से कहीं बेहतर है। इसमें फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया गया है जो यूजर के चेहरे को स्कैन कर भुगतान करने में मदद करता है। इस Lane/5000 नामक डिवाइस में लार्ज साइज की टच स्क्रीन डिस्प्ले लगी है जो इलैक्ट्रानिक सिग्नेचर को सपोर्ट करती है। 

 

- हाई सिक्योरिटी 
इस डिवाइस को PCI-PTS 4.× सर्टीफाइड बनाया गया है यानी यह लेटैस्ट हार्डवेयर व सॉफ्टवेयर सिक्योरिटी रिक्वायरमैंट्स पर खरी उतरती है।

 

- पेमैंट ऑप्शन्स
इससे सभी तरह की इलैक्ट्रॉनिक पेमैंट्स जैसे EMV चिप और पिन, चिप और साइन (हस्ताक्षर), मैग्नैटिक स्ट्राइप और NFC कान्टैक्टलैस आदि से भुगतान किया जा सकता है।

 

- रिटेल स्टोर्स के लिए खास है यह डिवाइस 
इसमें डिजीटल सिग्नेचर को सपोर्ट करने वाली स्क्रीन, हैवी ड्यूटी मैग्नेटिक स्ट्राइप और स्मार्ट कार्ड रीडर दिया गया है। कम्पनी ने दावा किया है कि यह डिवाइस बेहतर ट्रांजैक्शन स्पीड देने के साथ मल्टी प्वाइंट कनैक्शन से पेमैंट कर सकेगी।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Popular News