फेसबुक को डाटा लीक विवाद के चलते हुअा ये नुकसान

  • फेसबुक को डाटा लीक विवाद के चलते हुअा ये नुकसान
You Are HereGadgets
Saturday, March 31, 2018-7:29 PM

जालंधर- हाल ही में हुए फेसबुक से डाटा लीक की खबर ने दुनियाभर में हलचल मचा दी है और जिससे कंपनी को कड़ी अालोचना का सामना करना पड़ रहा है। वहीं देश विदेश की कई एजेंसियां फेसबुक के खिलाफ जांच कर रही है और कई लोगों ने व्यक्तिगत स्तर पर भी फेसबुक के खिलाफ मामले दर्ज कराए हैं। दूसरी तरफ कंपनी के कारोबार पर भी इसका अच्छा खासा असर दिख रहा है। अाइए जानते हैं इसके बारे में...

 

1. डाटा लीक में नाम जुड़ने के साथ ही फेसबुक के खिलाफ डिलीट फेसबुक नाम का कैंपेन दुनियाभर में ट्रेंड करने लगा। जिससे कई देशों की नामचीन हस्तियों ने अपना फेसबुक अकाउंट डिलीट कर दिया है।

 

2. अमरीका में फेसबुक के खिलाफ कई तरह के जांच चल रहे हैं, अमरीका के फेडरल ट्रेड कमीशन फेसबुक के डाटा लीक मामले की जांच कर रही है और ऐसी उम्मीद जताई जा रही है फेसबुक पर भारी भरकम जुर्माना लगाया जा सकता है।

 

3. वहीं डाटा लीक होने के 10 दिनों के भीतर ही कंपनी के वैल्यू में 73 बिलियन डॉलर की कमी देखी गई है। कंपनी के शेयर्स जो फरवरी के महीने में रिकॉर्ड स्तर पर थी, उसमें विवाद में आने के बाद गिरावट का दौर देखा गया। फरवरी में जिन शेयर्स के दाम 190 डॉलर के आस पास थे वो वर्तमान में 160 के आस पास आ गए हैं।


Latest News