बाइटन की यह नई इलैक्ट्रिक कार चेहरा पहचान कर होगी अनलॉक

  • बाइटन की यह नई इलैक्ट्रिक कार चेहरा पहचान कर होगी अनलॉक
You Are HereLatest News
Tuesday, January 9, 2018-10:10 PM

जालंधर- लास वेगस में कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो के दौरान चीन की कंपनी बाइटन ने एक ऐसी इलैक्ट्रिक कार पेश की है जो चेहरा पहचान कर खुद ही अनलॉक हो जाएगी।BMW और एप्पल के पूर्व इंजिनियरों द्वारा तैयार की गई इस कार में और भी कई कमाल के फीचर्स हैं। बताया जा रहा है कि इसकी कीमत 45,000 डॉलर (करीब 28.6 लाख रुपए) से शुरू होगी और 2019 में यह कार चीन में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी।

PunjabKesari

बैटरी व चार्जिंग

इस कार में 71 कि‍लोवॉट बैटरी पैक है जो एक बार चार्ज होने पर 402 कि‍मी तक की दूरी तय कर सकती है। वहीं कार के टॉप को एक बार चार्ज होने पर 523 कि‍मी तक का सफर तय कर सकती है। कंपनी का दावा है कि 15 से 30 मिनट में ही इसकी बैटरी फुल चार्ज हो जाएगी।

PunjabKesari

स्टीरिंग वील पर टचस्क्रीन

कंपनी का दावा है कि दुनिया की यह पहली कार होगी जिसके स्टीरिंग वील पर ही टचस्क्रीन है। साथ ही इस इलेक्ट्रिक कार में 49 इंच का डैशबोर्ड टचस्क्रीन डिस्प्ले लगा है। यह डि‍स्‍प्‍ले नेवि‍गेशन, एंटरटेनमेंट और कार में बैठे लोगों के हेल्‍थ तक को मॉनि‍टर करेगा।

PunjabKesari

डिजाइन

डिजाइन की बात की जाए तो कार के दरवाजे में इन्विज़िबल हैंडल लगाए गए हैं। साइड व्यू के लिए कार में शीशे की जगह कैमरे का इस्तेमाल किया गया है। वहीं एक बार सीट पर बैठने पर आपको लग्जूरिअस लिविंग रूम में बैठने जैसा महसूस होगा। अमेज़न एलेक्सा के साथ इसमें वॉइस और जेस्चर कंट्रोल की फसिलटी भी मौजूद होगी। इसके अलावा कार को 5G इंटरनेट कनेक्टिविटी से लैस किया गया है और जिसमें आप टीवी शोज और गेम खेलने के साथ-साथ वीडियो चैट भी कर सकते हैं।

PunjabKesari

 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन