तीन महीने के फ्री रिचार्ज वाला मैसेज है फर्जी, सरकार ने नहीं की ऐसी कोई घोषणा, जानें पूरी सच्चाई

  • तीन महीने के फ्री रिचार्ज वाला मैसेज है फर्जी, सरकार ने नहीं की ऐसी कोई घोषणा, जानें पूरी सच्चाई
You Are HereGadgets
Thursday, April 22, 2021-1:26 PM

गैजेट डैस्क: सेलुलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (COAI) ने भारतीय यूजर्स को इन दिनों फ्रॉड मैसेज से सतर्क रहने की सलाह दी है। इस समय एक फेक मैसेज वायरल हो रहा है जिसमें कहा गया है कि सरकार 10 करोड़ लोगों को तीन महीने का मुफ्त रिचार्ज उपलब्ध करवा रही है। COAI के मुताबिक सरकार ने ऐसा कोई भी मैसेज जारी नहीं किया है, वहीं टेलिकॉम ऑपरेटर्स की तरफ से भी ऐसा कोई फ्री प्लान नहीं लाया गया है। अगर आपको ऐसा कोई भी मैसेज आता है तो इसे फॉर्वर्ड ना करें और इसे डिलीट कर दें। इसके अलावा अपने परिवार और दोस्तों को भी ऐसे मैसेज को लेकर सावधान करें।

इस तरह हो सकते हैं आप फ्रॉड के शिकार

फ्री रिचार्ज वाले मैसेज के नीचे एक लिंक दिया गया होता है जिस पर जब आप क्लिक करते हैं तो यह आपको एक अनजान साइट पर ले जाता है। यहां आपसे आपकी बैंक डिटेल मांगी जा सकती है और आपके साथ फ्रॉड हो सकता है। इसके अलावा आपकी पर्सनल जानकारी को भी चोरी किया जा सकता है।

COAI ने इस फेक मैसेज का स्क्रीनशॉट शेयर किया है और इस तरह के मैसेज को फर्जी करार दिया है, जो पिछले कई दिनों से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नजर आ रहा है। COAI ने इसे स्कैम करार देते हुए आम लोगों से ऐसे किसी भी मैसेज में दिए गए लिंक पर क्लिक न करने की सलाह दी है और कहा है कि अगर यूजर्स को ऐसा कोई मैसेज मिलता है, तो उसे तुरंत डिलीट कर देना ही सही रहेगा। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News