TikTok ने रिमूव किए 60 लाख आपत्तिजनक वीडियोस

  • TikTok ने रिमूव किए 60 लाख आपत्तिजनक वीडियोस
You Are HereTop Stories
Sunday, April 21, 2019-5:43 PM

-  अभी भी बरकरार है प्ले स्टोर और एप्प स्टोर पर बैन

गैजेट डैस्क : छोटी म्यूजिक वीडियोस बनाने वाली एप्प टिक-टॉक ने परिस्थिती को समझते हुए सख्त निर्णय लिया है। प्ले स्टोर और एप्प स्टोर से इस एप्प को रिमूव कर देने के बाद टिक-टॉक ने भारत में बनाई गई 60 लाख आपत्तिजनक वीडिययोस को अपने प्लैटफोर्म से हटा दिया है। आपको बता दें कि इस दौरान पिछले साल जुलाई से अब तब अपलोड की गई उन वीडियोज को हटाया गया है जो कम्पनी के कम्युनिटी रूल्स का उल्लंघन कर रही थीं।

PunjabKesari

टिक-टॉक का बयान

कम्पनी ने अपने बयान में कहा कि यूजर्स के लिए टिक-टॉक एप्प को और सुरक्षित और सहज महसूस करवाने का यह एक हिस्सा है। कोशिश है कि आने वाले समय में टिक-टॉक एप्प का उपयोग 13 वर्ष की आयु से ऊपर बच्चे ही कर सकेंगे। 

PunjabKesari

चाइनीज कम्पनी ने सुप्रीम कोर्ट में की अपील

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले मद्रास हाई कोर्ट के आदेश के बाद इन एप्स को अश्लील और अपमानजनक सामग्री दिखाने पर गूगल के प्ले स्टोर और एप्पल के एप्प स्टोर से हटा दिया गया था। जिसके बाद हाई कोर्ट के आदेश के खिलाफ एप्प की निर्माता चाइनीज कम्पनी ByteDance ने सुप्रीम कोर्ट में अपील की है जिस पर अगली सुनवाई सोमवार को यानी कि कल होगी।

PunjabKesari

  • मार्केट एनालिसिस फर्म सेंसर टॉवर ने रिपोर्ट के जरिए बताया है कि एप्प स्टोर और प्ले स्टोर पर यह एप्प वर्ष 2018 की पहली तिमाही में दुनिया भर में तीसरी सबसे ज्यादा डाउनलोड की जाने वाली एप्प बन गई थी। आपको जानकर हैरानी होगी कि एप्प के 50 करोड़ यूजर बेस में भारतीय यूजर्स की हिस्सेदारी 39 फीसदी है। इसलिए इस एप्प को लेकर भारत में मुद्दा गरमाया हुआ है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh