TikTok की पेरेंट कंपनी बाइटडांस​ बीजिंग के बाहर बढ़ाएगी कारोबार

  • TikTok की पेरेंट कंपनी बाइटडांस​ बीजिंग के बाहर बढ़ाएगी कारोबार
You Are HereGadgets
Monday, June 1, 2020-2:21 AM

बीजिंग: पॉपुलर मोबाइल ऐप टिकटॉक की पेरेंट कंपनी बाइटडांस अब अपनी क्षमत को चीन से बाहर शिफ्ट करने की तैयारी में है। हाल ही में ​कंपनी द्वारा डिज्नी के केविन मेयर को सीईओ बनाने की तैयारी के बारे में भी पता चला था। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने सूत्रों के हवाले से इस बारे में जानकारी दी है। पिछले कुछ महीनों में कंपनी ने इस दिशा में कई कदम उठाए हैं। बाइटडांस अपनी डिसीजन मेकिंग और रिसर्च क्षमता को चीन से बाहर निकल सकती है।
PunjabKesari
कैलिफोर्निया में शुरू किया काम
बाइटडांस इस फैसले पर विचार केवल टिकटॉक को लेकर ही नहीं बल्कि अपने अन्य बिजनेस को लेकर भी कर रही है। कंपनी के अन्य बिजनेस में उसकी भारत में मौजूद सोशल नेटवर्किंग ऐप हेलो भी शामिल है। तीन सूत्रों का कहना है ​कि बाइटडांस ने टिकटॉक इंजीनियरिंग और रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑपरेशंस का काम कैलिफोर्निया में भी शुरू कर दी है।

इन शहरों में भी कर रही हायरिंग 
कैलिफोर्निया में कंपनी ने इसके लिए करीब 150 इंजीनियर्स की हायरिंग भी की है। कंपनी द्वारा ऑनलाइन जॉब पोस्टिंग से पता चल रहा है कि वो बड़े स्तर पर कई देशों से इंजीनियर्स की हायरिंग करने में जुटी हुई है। इनमें सिंगापुर, जकार्ता, वरसॉव जैसे शहर शामिल हैं। कंपनी ने न्यूयॉर्क की एक इन्वेस्टर रिलेंश डायरेक्टर को भी हायर किया है ताकि जनरल अटलांटिक और केकेआर जैसे प्रमुख इन्वेस्टर्स से संपर्क बनाया जा सके। इसके पहले यह काम चीन के बीजिंग शहर से हो रहा था।

अमेरिका-चीन में तनाव के बीच कंपनी का यह फैसला
ध्यान देने वाली बात है कि बाइटडांस द्वारा यह रणनीतिक बदलाव एक ऐसे समय पर आ रहा है, जब चीन और अमेरिका के बीच व्यापार, टेक्नोलॉजी और कोविड-19 महामारी को लेकर तनाव की​ स्थिति बनी हुई है। हाल ही में अमेरिकी नियामकों ने टिकटॉक की स्क्रुटनी का भी काम किया। अमेरिका भी टिकटॉक के लिए एक बड़ा बाजार है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Pardeep