Car Price Hike:अब ग्राहकों को महंगी पड़ेगी Toyota Fortuner की शाही सवारी,1.14 लाख रुपए बढ़ी कीमत

  • Car Price Hike:अब ग्राहकों को महंगी पड़ेगी Toyota Fortuner की शाही सवारी,1.14 लाख रुपए बढ़ी कीमत
You Are HereGadgets
Monday, July 4, 2022-12:07 PM

ऑटो डेस्क: कार सेक्टर में चल रहे सेमीकंडक्टर चिप संकट का हवाला देते वाहन निर्माता कंपनियों ने अपने वाहनों की कीमत में इजाफा करना शुरू कर दिया है।
कुछ समय पहले ही देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकुी ने घोषणा की थी कि वह अपने व्हीकल लाइअप की कीमतों को अपडेट करने जा रही है। वहीं अब जापानी वाहन निर्माता कंपनी Toyota ने अपनी मशहूर एसयूवी Fortuner के सभी वेरिएंट्स की कीमतों में इजाफा कर दिया है। लोगों को अब  टोयोटा फॉर्च्यूनर की शाही सवारी और भी महंगी पड़ेगी। बढ़ी हुई कीमत बीती 1 जुलाई से लागू हो चुकी है। देखें किस मॉडल की कीतनी कीमत बढ़ी..

PunjabKesari

 

टोयोटा ग्लैंजा

टोयोटा ग्लैंजा अपनी कंपनी की एक पॉपुलर हैचबैक कार है जिसके कीमतों में कंपनी ने 2 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है। टोयोटा ग्लैंजा के बेस मॉडल की कीमत 6.39 लाख रुपए (एक्स शोरूम, दिल्ली) थी लेकिन कीमत बढ़ने के बाद अब ये खरीदने के लिए आपको 5.53 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) खर्च करने होंगे।

PunjabKesari

टोयोटा अर्बन क्रूजर

टोयोटा अर्बन क्रूजर एक कॉम्पैक्ट एसयूवी है जिसके टॉप मॉडल के अलावा कंपनी ने इसके सभी वेरिएंट की कीमत में 15 हजार रुपए की बढ़ोतरी की है। टोयोटा अर्बन क्रूजर के बेस वेरिएंट की शुरुआती कीमत 9,02,500 रुपए (एक्स शोरूम, दिल्ली) से बढ़कर 9,17,500 रुपए हो गई है।

PunjabKesari

 

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा 

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा कंपनी की बेस्ट सेलिंग एमपीवी है। इस एमपीवी के डीजल इंजन वेरिएंट की कीमतों में कंपनी ने 1 से 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है। हालांकि 
पेट्रोल इंजन वेरिएंट की कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है।

PunjabKesari


टोयोटा फॉर्च्यूनर 

टोयोटा फॉर्च्यूनर कंपनी की एक प्रीमियम एसयूवी है जिसकी कीमतों में कंपनी ने सबसे ज्यादा बढ़ोतरी की है। इसके पेट्रोल इंजन वेरिएंट पर कंपनी ने 61 हजार रुपए तो डीजल वेरिएंट पर कंपनी 1.14 लाख रुपये तक की बढ़ोतरी की है।

 

कंपनी ने कुछ वक्त पहले इस कार का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च किया था। इसके  साथ ही Legender 4×2 वर्जन भी बाजार में उतारा था।  टोयोटा ने पिछले साल 4×4 वर्जन फॉर्च्युनर की लाइन अप में जोड़ा था।कुछ महीने पहले GR-Sport वेरियंट भी भारत में लॉन्च किया गया। फॉर्च्युनर की शुरुआती कीमत 31.79 लाख रुपए है। वहीं इसका टॉप मॉडल आप 48.43 लाख रुपये में खरीद सकते हैं। भारत में फुल साइज एसयूवी सेंगमेंट में टोयोटा फॉर्च्युनर की लोकप्रियता का कोई तोड़ नहीं है।इस कार का मौजूदा मॉडल कई प्रीमियम फीचर्स से लैस है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Smita Sharma

Popular News