TVS ने दिल्ली में लॉन्च किया iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में तय करेगा 75Km का सफर

  • TVS ने दिल्ली में लॉन्च किया iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में तय करेगा 75Km का सफर
You Are HereGadgets
Friday, February 5, 2021-4:42 PM

ऑटो डैस्क: TVS मोटर ने दिल्ली में अपने नए iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च कर दिया है। इसे फेम-2 सब्सिडी के बाद 1,08,012 रुपये की ऑन रोड कीमत पर उपलब्ध किया जाएगा। दिल्ली में पहले से ही लोग बजाज चेतक इलेक्ट्रिक और एथर 450एक्स इलेक्ट्रिक स्कूटर चला रहे हैं जिनकी टक्कर में ही इसे लाया गया है।

आपको बता दें कि दिल्ली में इलेक्ट्रिक वाहन नीति के तहत टू-व्हीलर पर अधिकतम 30,000 रुपये की सब्सिडी दी जा रही है। दिल्ली सरकार ने गुरूवार को ही राज्य में 'स्विच दिल्ली' अभियान की शुरूआत की है जिसके तहत राज्य सरकार लोगों से इलेक्ट्रिक वाहनों का इस्तेमाल करने की अपील कर रही है।

PunjabKesari

स्कूटर में लगी है 4.4 किलोवॉट की मोटर

टीवीएस आईक्यूब स्कूटर में 4.4 किलोवॉट की मोटर लगाई गई है, जो कि 140 न्यूटन मीटर का टॉर्क उत्पन्न करती है। टीवीएस ने दावा किया है कि यह स्कूटर 0 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार महज 4.2 सेकेंड में पकड़ता है और इसकी टॉप स्पीड 78 किलोमीटर प्रति घंटा की बताई गई है, वहीं इको मोड पर आप इसे 40 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से चला सकते हैं। इसे इको मोड में एक बार फुल चार्ज कर 75 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है, वहीं सपोर्ट मोड में इसे 55 किलोमीटर तक आप चला सकेंगे।

PunjabKesari

कंपनी साथ में दे रही 5 एम्पियर का चार्जर

इस स्कूटर की बैटरी को चार्ज करने के लिए इसके साथ कंपनी 5 एम्पियर का चार्जर मुफ्त में दे रही है। बजाज चेतक की तरह ही इस स्कूटर को भी फुल चार्ज होने में 5 घंटों का समय लगता है।

PunjabKesari

TFT स्क्रीन

यह स्कूटर टीएफटी स्क्रीन के साथ आता है, जिसे आईक्यूब एप्प के जरिए स्मार्टफोन से कनेक्ट किया जा सकता है। इस टीएफटी स्क्रीन के जरिए आप जिओ फेन्सिंग, रिमोट बैटरी चार्ज स्टेटस और नेविगेशन असिस्ट जैसे फीचर्स इस्तेमाल कर सकते है। इसके अलावा इसी एप्प में लास्ट पार्क लोकेशन, कॉल/एसएमएस अलर्ट, राइड स्टैटिक्स और रेंज इंटीकेशन जैसे फीचर्स भी मिलते हैं।


Edited by:Hitesh

Latest News