व्हाट्सएप के बाद Twitter लेकर आया डार्क मोड ऑप्शन, ऐसे करें इस्तेमाल

  • व्हाट्सएप के बाद Twitter लेकर आया डार्क मोड ऑप्शन, ऐसे करें इस्तेमाल
You Are HereLatest News
Friday, March 29, 2019-2:15 PM

गैजेट डेस्कः कुछ समय पहले मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप डार्क मोड का ऑप्शन लेकर आया था अब Twitter भी इसी तरह का ऑप्शन अपने यूजर्स के लिए लेकर आया है। ट्विटर के सीईओ जैक डॉर्सी ने जनवरी में यूजर्स से सुपर डार्क मोड से जुड़ा एक वादा किया था और अब इसे पूरा करते हुए कंपनी नया अपडेट लेकर आई है। ट्विटर ऐप पर मौजूदा डार्क मोड से भी ज्यादा डार्क थीम अब यूजर्स को मिलेग। पहले से मिलने वाले डार्क मोड में ऐप ब्लैक की जगह थोड़े ब्लू शेड में दिखती थी, जो कई यूजर्स को पसंद नहीं था। अब सेटिंग्स में एक नया ऑप्शन ऐड कर दिया गया है जिसपर क्लिक करने के बाद मौजूदा डार्क मोड पिच-ब्लैक थीम पर दिखने लगेगा।
PunjabKesari

ऐसे अप्लाई करें डार्क मोड ऑप्शन
ट्विटर ऐप पर इस नए फीचर को यूज करने के लिए यूजर्स को 'सेटिंग्स ऐंड प्रिवेसी' सेक्शन में जाना होगा। यहां 'डिस्प्ले ऐंड साउंड' पर क्लिक करने के बाद 'डार्क मोड' ऑन करने का ऑप्शन मिलेगा। इसे ऑन करने के बाद मौजूदा ब्लू-ब्लैक थीम ऐप पर दिखने लगेगी। यहां नया दूसरा ऑप्शन 'Lights Out' भी दिया गया है। बल्ब जैसे इस आइकन पर क्लिक करते ही ऐप का डार्क मोड पूरी तरह ब्लैक पर बेस्ड हो जाएगा। इसकी मदद से बैटरी की बचत तो होगी है, ट्वीट टेक्स्ट भी इसपर बेहतर और वाइट कलर में दिखाई देगा।
PunjabKesari

एक्सट्रा ऑप्शन भी मौजूद
कंपनी ने उन यूजर्स को भी निराश नहीं होने दिया, जिन्हें पुरानी ब्लू कलर बेस्ड डार्क थीम पसंद है। डार्क मोड देने के अलावा यूजर्स को एक्सट्रा ऑप्शन भी दिया जा रहा है। ज्यादातर ऐप्स केवल डार्क मोड ही ऑफर करते हैं और ऐसे में ट्विटर का दो नए डार्क मोड ऑप्शन देना खास है। डार्क मोड में छोटा सा बदलाव कई यूजर्स को पसंद आया है और ब्लैक कलर बेस्ड डार्क मोड बीते दिनों स्मार्टफोन्स में तेजी से पॉप्युलर होता दिख रहा है। ऐसे में ट्विटर भी इस रेस में शामिल है। प्रीमियम OLED डिवाइसेज पर यह मोड बैटरी बचाने में मददगार साबित होता है साथ ही ज्यादा लंबे समय तक यूज की जाने वाली ऐप्स पर यह मोड आंखों को भी आराम देता है और ब्राइट न होने के चलते, नुकसान नहीं पहुंचाता।  

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Isha