Twitter ने हटाए आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले 12 लाख अकाउंट

  • Twitter ने हटाए आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले 12 लाख अकाउंट
You Are HereGadgets
Sunday, April 8, 2018-4:54 PM

जालंधर : सोशल नैटवर्किंग कम्पनी Twitter Inc ने नई बाईएनुअल ट्रांसपेरेंसी रिपोर्ट जारी कर बताया है कि वह कैसे लगातार आतंकवादी गतिविधियों वाली पोस्ट्स पर नियंत्रण पाने के काम में जुटी हुई है। रिपोर्ट में कम्पनी ने लिखा है कि अगस्त 2015 के बाद आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले 12 लाख अकाउंट्स को रिमूव किया गया है। हम कई वर्षों से महनत कर इस बात को सुनिश्चित करने में लगे हुए हैं कि ट्विटर के जरिए कोई आतंकवाद को प्रमोट ना कर सके। 

 

पिछले वर्ष भी ट्विटर ने सस्पैंड किए थे 274,460 अकाउंट्स
ट्विटर ने आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले ट्वीट्स पर पिछले वर्ष की दूसरी छमाही में भी 274,460 अकाउंट्स को परमानेंटली सस्पेंड किया था। कम्पनी ने बताया था कि इन्हें 1 जुलाई से 31 दिसम्बर की समय अवधि में सस्पेंड किया गया है और इनमें से 93 प्रतिशत अकाउंट्स को ट्विटर के इंटरनल टूल्स और एल्गोरिदम के जरिए रिमूव किया गया है।

 

ट्विटर ने बढ़ाई सुरक्षा
ट्विटर ने कहा है कि सुरक्षा को बढ़ाने के बाद वर्ष 2017 की पहली छमाही में 74 प्रतिशत अकाउंट्स को ट्वीटिंग स्टार्ट करने से पहले ही सस्पैंड किया गया है। समय के साथ ऐसे अकाउंट्स को हटाने से गलत इरादों को फैलने से रोका गया है जिससे इस तरह की गत्विधियों में कमी देखी गई है। 

 

इस कारण किए गए अकाउंट ब्लाक
कम्पनी ने बताया है कि अदालत के आदेश व स्थानीय कानूनों की वजह से आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले कन्टैंट्स को ब्लाक किया गया है। इसके अलावा ट्विटर ने यह भी बताया है वर्ष 2017 की पहली और दूसरी छमाही में कॉपीराइट उल्लंघन में 38 प्रतिशत की बढ़त हुई है। वहीं ट्रेडमार्क उल्लंघन के मामले में 18 प्रतिशत की कमी दर्ज की गई है। 
 


Latest News