Twitter मेे हुअा बड़ा बदलाव, अब यूजर्स को मिलेगी इवेंट और खबरों की जानकारी

  • Twitter मेे हुअा बड़ा बदलाव, अब यूजर्स को मिलेगी इवेंट और खबरों की जानकारी
You Are HereLatest News
Thursday, June 14, 2018-8:08 PM

जालंधर- माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर का इस्तेमाल दुनियाभर में किया जाता है और कंपनी अपने यूजर्स को और बेहतर सुविधा प्रदान करने के लिए अपने प्लेटफॉर्म में नए नए फीचर्स को शामिल करती रहती है। वहीं ट्विटर अपनी सेवाओं में बदलाव करने जा रही है, जिसमें अब कंपनी वर्ल्ड कप, भूकंप, रॉयल वेडिंग, और इलेक्शन जैसे बड़े इवेंट्स को ज्यादा स्पेस देगी ताकि लोगों को दिलचस्प ट्वीट्स आसानी से मिल सकें। यानी ट्विटर के नोटिफिकेशन या टॉप टाइम लाइन पर अब लाइव इवेंट,  इवेंट से जुड़े  ट्वीट, देश-दुनिया के ताजा वीडियो, खबरें अादि देखने को मिलेगी।

 

PunjabKesari

 

कंपनी ने दी जानकारी 

ट्विटर के प्रोडक्ट वीपी कीथ कोलमैन ने बताया कि, ''ट्विटर पर लोग वो बातें करते हैं जो उनके लिए महत्वपूर्ण है। ब्रेकिंग खबर, मीम से लेकर इवेंट तक, इस दुनिया में जो भी कुछ हो रहा है वो ट्विटर पर भी रियल टाइम बातचीत के जरिए होता है। लेकिन अब इसमें और भी बदलाव लाया गया है। अब आपको किसी जानकारी के लिए हैशटैग सर्च नहीं करना होगा बल्कि ये अब बेहद आसान हो जाएगा।''

 

इसके अलावा उन्होनें कहा हम चाहते हैं ट्विटर आपके कंधे पर बैठी छोटी चिड़िया हो जो, जब आपको जानना जरूरी हो तब ये बताए कि आपको क्या जानना जरूरी है।

 

PunjabKesari

 

एेसे करेगा काम 

कंपनी ने अपने इस नए फीचर के बारे में बताया कि टॉप सर्च बार अब ताजा इवेंट से जुड़ी खबरें, उससे जुड़े ट्वीट दिखाई देखें। इसके बाद राजनीति की दुनिया की बड़ी खबरें, राजनीतिक हस्तियो के उससे जुड़े ट्वीट मिलेंगे। इसके बाद नीचे की ओर स्क्रॉल करने पर भारत की बड़ी खबरें, मनोरंजन की बड़ी खबरें, खेल की बड़ी खबरें दिखेंगी।

 

PunjabKesari

 

नोटिफिकेशन

अगर कोई यूजर किसी इवेंट में रुचि रखता है तो उससे जुड़ी कोई अपडेट ट्विटर पर है तो इसकी जानकारी वह यूजर को देगा और इसके लिए ट्विटर की ओर यूजर्स को पर्सनल नोटिफिकेशन भेजी जाएगी। इस नोटिफिकेशन में बड़ी तस्वीर के साथ थोड़ा टेक्स्ट होगा जो यूजर को इस पर क्लिक कर इस विस्तृत जानकारी पा सकेंगे।

 

PunjabKesari

 

अापको बता दें कि ट्विटर ने लाइव इवेंट्स और इंस्टैंट न्यूज पर जोर देकर यूजर्स और विज्ञापनदाताओं के साथ खड़े होने की कोशिश की है. वहीं दूसरी तरफ फेसबुक ने फ्रेंड्स और फैमिली के पोस्ट्स के मुकाबले न्यूज को कम प्राथमिकता देना शुरू कर दिया है। एेसे में अब देखना होगा कि ट्विटर के इस नए बदलाव से उसे यूजर्स से कैसा रिस्पासं मिलता है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!