उपलब्ध हुई यूनियन बजट मोबाइल एप्प, ऐसे करें डाउनलोड

  • उपलब्ध हुई यूनियन बजट मोबाइल एप्प, ऐसे करें डाउनलोड
You Are HereGadgets
Monday, February 1, 2021-11:55 AM

गैजेट डैस्क: आज इस साल का केंद्रीय बजट 2021 पेश किया जा रहा है जिसमें आम आदमी से लेकर महिलाओं और युवाओं के लिए कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की जाएंगी। ऐसे में अगर आप भी इस बजट की हर अपडेट पर नजर रखना चाहते हैं तो इसके लिए आपको किसी भी अलग वेबसाइट पर जाने की जरूरत नहीं है, बल्कि एक मोबाइल एप्प के जरिए ही आप पूरे बजट पर नजर रख सकते हैं। केंद्र सरकार ने आम जनता तक बजट की हर जरूरी खबर पहुचांने के लिए ‘Union Budget’ मोबाइल एप्प को लॉन्च किया था जिसे कि अब एंड्रॉयड और iOS दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध कर दिया गया है। आप इसे गूगल प्ले स्टोर और एप्पल एप्प स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं।

इस तरह करें एप्प को डाउनलोड

आपको बस एप्प स्टोर या प्ले स्टोर पर जाकर Union Budget टाइप करना होगा। सरकार द्वारा लॉन्च की गई इस एप्प के साथ NIC eGov लिखा हुआ होगा। इसे डाउनलोड करके इंस्टाल कर लें। इस एप्प में यूजर्स को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का बजट भाषण, एनुअल फाइनेंशियल स्टेटमेंट, डिमांड फॉर ग्रांट्स, फाइनेंस बिल और बजट के मुख्य बिंदुओं की जानकारी मिलेगी।

आपको बता दें कि 1 फरवरी 2021 को संसद में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा बजट भाषण पूरा होने के बाद ही बजट के सभी दस्तावेज इस एप्प पर उपलब्ध होंगे।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News