अपकमिंग Pulsar 220F में दिया जाएगा यह खास फीचर, जानें डिटेल्स

  • अपकमिंग Pulsar 220F में दिया जाएगा यह खास फीचर, जानें डिटेल्स
You Are HereGadgets
Monday, October 1, 2018-9:47 AM

ऑटो डेस्क- प्रसिद्व दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज भारत में जल्द ही अपनी पल्सर 220F बाइक को ABS से लैस कर लांच करने वाली है। जानकारी के मुताबिक कंपनी अपनी इस बाइक में सिंगल-चैनल ABS यूनिट को शामिल करेगी जिससे ये बाइक पहले से ज्यादा सुरक्षित होगी। हालांकि कंपनी ने इस नई बाइक की कीमत को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन माना जा रहा है कि यह नया मॉडल पिछले मॉडल की तुलना में 10,000 से 12,000 रुपए ज्यादा मंहगा हो सकता है। 

PunjabKesariइंजन 

कंपनी इस बाइक के इंजन में कोई बदलाव नहीं करेगी। इसमें 220cc इंजन दिया जाएगा, जो 20.9hp की पावर और 18.5Nm का टॉर्क जनरेट करता है। नॉन-ABS 220F का वजन 155 किलोग्राम है और ABS वाले वर्जन का वजन थोड़ा ज्यादा हो सकता है।

PunjabKesariबदलाव

नई बजाज पल्सर के हाइलाइट्स की बात करें तो इसमें क्लिप ऑन हेंडब्लैंडर, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, डुअल प्रोजेक्टर हेंडलैंप, एलईडी टेल लाइट आदि मिलेंगे। नई बजाज पल्सर 220F को दिवाली से पहले लांच किया जा सकता है।

PunjabKesariABS तकनीक 

अापको बता दें कि ABS दो भागों से मिलकर बनता है जिनमें पहला हिस्सा सेंसर होता है जबकि दूसरा हिस्सा कंट्रोलर होता है। यह आपकी बाइक में लगाया जाता है और इसका सेंसर वाला हिस्सा आपकी बाइक की स्पीड, ब्रेक लगाने की फोर्स और एक्सेलरेटर बढ़ने घटने जैसी चीजों पर नजर रखता है। यह देखता है कि आप अपनी स्पीड के हिसाब से ही ब्रेक लगाएं और अगर ऐसा नहीं होता है तो इसका कंट्रोलर वाला हिस्सा खुद ही ऐसा करता है। यह ब्रेक लगाने का सही फोर्स अप्लाई करता है जिससे आपकी बाइक अचानक से ब्रेक लगने पर डिस्बैलेंस नहीं होती है साथ ही मोड़ पर भी ठीक से चलती है।


Edited by:Jeevan

Latest News