मई 2022 में लॉन्च होंगी ये टॉप कारें, नई अर्टिगा और Honda City Hybrid पर टिकी सबकी निगाहें

  • मई 2022 में लॉन्च होंगी ये टॉप कारें, नई अर्टिगा और Honda City Hybrid पर टिकी सबकी निगाहें
You Are HereGadgets
Wednesday, April 13, 2022-4:41 PM

ऑटो डेस्क. इंडियन ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री के लिए मई का महीना एक्शन भरपूर रहने वाला है, जिसमें अलग-अलग सेगमेंट से कई नई कारों का लॉन्च और अनावरण किया जाएगा। इनमें मारुति सुजुकी, होंडा, टाटा मोटर्स, वोक्सवैगन और अन्य कई मॉडल शामिल हैं। तो ऐसे में आईए डालते हैं एक नजर मई 2022 में लॉन्च होने जा रही कारों की लिस्ट पर...

 PunjabKesari


Honda City e-HEV Hybrid 

होंडा 14 अप्रैल को भारत में नई सिटी हाइब्रिड का अनावरण करेगी। जैसा कि नाम से पता चलता है, सबसे बड़ा अपडेट हुड के तहत होगा। कुछ चुनिंदा डीलरशिप्स पर इस कार की अनॉफिशियल बुकिंग शुरू की जा चुकी है। सिटी हाइब्रिड में 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ दो इलेक्ट्रिक मोटर लगे हैं - एक जो इलेक्ट्रिक जनरेटर के रूप में काम करता है और दूसरा एक प्रोपल्शन मोटर के रूप में। यह ईवी मोड पर चल सकता है, इसमें कोई गियरबॉक्स नहीं है। इसका पेट्रोल इंजन 98 बीएचपी की पावर और 127 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। 

PunjabKesari


Tata Nexon EV 
इस महीने की शुरुआत में कर्व कॉन्सेप्ट के अनावरण के बाद, टाटा मोटर्स नेक्सॉन ईवी पर एक बड़ा अपडेट जारी करेगी। देश के सबसे ज्यादा बिकने वाले ईवी को बड़े 40kWh बैटरी पैक के साथ अपडेट किया जाएगा, जो कि मौजूदा 30.2kWh बैटरी पैक से 30 प्रतिशत महत्वपूर्ण है। Nexon EV को वेंटिलेटेड सीट्स, क्रूज़ कंट्रोल, पार्क मोड, ESC और सेलेक्टेबल रीजेन मोड्स जैसे नए फीचर्स के साथ भी अपडेट किया जाएगा। 

PunjabKesari

 

Updated Maruti Suzuki Ertiga/XL6 

अगले 10 दिनों में मारुति सुजुकी की 2 शानदार एमपीवी आ रही है, जो कि 6-7 सीटर वेरिएंट में है। आगामी 15 अप्रैल को बेहतर लुक और ढेर सारे नए फीचर्स के साथ नई मारुति अर्टिगा फेसलिफ्ट (Maruti Suzuki Ertiga) आ रही है। इसके बाद 21 अप्रैल को 2022 मारुति सुजुकी एक्सएल6 फेसलिफ्ट आ रही है। 

PunjabKesari


 
BMW i4
बीएमडब्ल्यू 28 अप्रैल को ऑल-इलेक्ट्रिक i4 सेडान का अनावरण करेगी और इसके मई में बाद में बिक्री पर जाने की उम्मीद है। बीएमडब्ल्यू आई4 लुक और फीचर्स के साथ ही बैटरी रेंज के मामले में सुपर होगी।

PunjabKesari

 

Skoda Kushaq Monte Carlo  
स्कोडा कुशाक के मॉन्टे कार्लो एडिशन को भारत में लॉन्च किए जाने की फुल तैयारी की जा रही है। इस कार की ऑफिशियल लॉन्च डेट अभी अनाउंस की जानी बाकी है।  इसमें क्रोम एलिमेंट्स के बजाए ब्लैक कलर के शेड्स काफी जगह नजर आएंगे। स्कोडा मोंटे कार्लो के सभी मॉडलों की तरह, कुशाक मोंटे कार्लो में ग्रिल, बंपर इंसर्ट्स, स्किड प्लेट्स, विंग मिरर और यहां तक बैजिंग के साथ कुशाक के इस एडिशन में 17 इंच के अलॉय व्हील्स भी नजर आने वाले हैं। 

PunjabKesari


Jeep Meridian  
मई के मिड तक अमेरिकन एसयूवी मेकर जीप अपनी 3 रो मेरेडियन एसयूवी को भारत में लॉन्च करेगी। 50,000 रुपये के टोकन अमाउंट पर इस कार की बुकिंग शुरू की जा चुकी है। इसका डिजाइन और स्टाइलिंग इंटरनेशनल मार्केट में बिक्री के लिए उपलब्ध जीप कंमाडर से इंस्पायर्ड नजर आएगा।  

 

PunjabKesari

 

Updated Maruti Suzuki Vitara Brezza 


मारुति सुजुकी जल्द ही विटारा ब्रेजा का अपडेटड मॉडल लॉन्च करेगी। इस कार में कॉम्पैक्ट एसयूवी में नया इंजन देखने को मिलेगा जो 1.5 लीटर K15C Dualjet पेट्रोल इंजन होगा और यह 115bhp तक की पावर जेनरेट करेगा। इसके अलावा नई ब्रेजा में फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट भी देखने को मिल सकती है जो
माइलेज को अच्छा करेगी।

PunjabKesari


Hyundai Venue facelift

Hyundai Venue 2019 से भारतीय बाजार में मौजूद है और अब इसे फेसलिफ्ट किया जाना है। वेन्यू फेसलिफ्ट को पहले ही टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है और इसके एक्सटीरियर डिजाइन में बहुत सारे बदलाव होंगे।


 

 

 

 

 

 


Edited by:suman prajapati

Latest News