Vodafone-Idea के यूजर्स को बड़ी राहत, Jio की तरह नहीं देना होगा IUC चार्ज

  • Vodafone-Idea के यूजर्स को बड़ी राहत, Jio की तरह नहीं देना होगा IUC चार्ज
You Are HereGadgets
Thursday, October 10, 2019-4:58 PM

गैजेट डेस्क : कल रिलायंस जियो ने IUC (इंटरकनेक्ट यूसेज चार्ज) को लेकर बड़ा एलान किया था। इस एलान के तहत जियो ने अपने यूजर्स पर अन्य नेटवर्क पर बात करने को लेकर 6 पैसे प्रति मिनट की दर से आईयूसी (IUC) चार्ज लगाया है। जियो के इस फैसले के बाद आज वोडाफोन-आईडिया ने अपने यूजर्स को बड़ी राहत देते हुए आईयूसी चार्ज न लगाने का फैसला लिया है।

 

ट्विटर पर दी जानकारी 

 

PunjabKesari

वोडाफोन-आईडिया ने अपनी आधिकरिक ट्विटर हैंडल पर इस फैसले को लेकर जानकारी दी है। कंपनी ने कहा है कि वह यूजर्स पर इस तरह के चार्ज का बोझ नहीं डालना चाहती है। यूजर्स अब अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। 


रिलायंस जियो यूजर्स को देना होगा आईयूसी चार्ज 

 

Image result for WHAT IS IUC CHARGE

 

याद दिला दें कि कल रिलायंस जियो ने एलान किया था कि यूजर्स को दूसरे नेटवर्क पर कॉल करने पर लिए पैसे देने पड़ेंगे। यूजर्स को जियो से अन्य नेटवर्क पर ऑउटगोइंग कॉल करने पर यूजर्स को 6 पैसे प्रति मिनट की दर से चार्ज देना होगा। हालांकि जियो टू जियो कॉलिंग फ्री रहेगी। 

 

क्या है IUC चार्ज 

इंटरकनेक्ट यूसेज चार्ज यानी ICU चार्ज ट्राई द्वारा निर्धारित एक चार्ज है जिसे ऑउटगोइंग कॉल किये जाने वाले नेटवर्क को इनकमिंग कॉल किये जाने वाले टेलीकॉम नेटवर्क को करना पड़ता है। वर्तमान में आईयूसी की दर 6 पैसे प्रति मिनट है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey