Volkswagen की नई सेडान Virtus का पुणे में शुरू हुआ प्रोडक्शन, होंडा सिटी, वरना और सियाज को देगी जबरदस्त टक्कर

  • Volkswagen की नई सेडान Virtus का पुणे में शुरू हुआ प्रोडक्शन, होंडा सिटी, वरना और सियाज को देगी जबरदस्त टक्कर
You Are HereGadgets
Thursday, March 31, 2022-4:37 PM

ऑटो डेस्क. जर्मनी की कंपनी Volkswagen की कारों की भारत में अच्छी डिमांड है। कंपनी मार्केट में कई मॉडल्स पेश कर चुकी है, जिन्हें लोगों द्वारा अच्छी रिस्पॉन्स मिला। अब Volkswagen नई सेडान Virtus लेकर आ रही है। कंपनी ने पुणे में सेडान Virtus का प्रोडक्शन और बुकिंग शुरू कर दिया है। Volkswagen ने सेडान Virtus कार का प्रोडक्शन चाकन स्थित प्लांट में कर रही है। मई में कार की कीमत का खुलासा किया जाएगा। 

PunjabKesari
Virtus को कंपनी के लेटेस्ट MQB A0 IN प्लेटफॉर्म पर किया जा रहा है, इसमें तकरीबन 95 प्रतिशत स्थानीय कंपोनेंट्स का इस्तेमाल किया गया है, ताकि इसकी कीमत को कम से कम रखने में मदद मिले। फॉक्सवैगन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक पीयूष अरोआ ने कहा- 'पुणे में हमारी चाकन प्लांट में न्यू वर्टस के उत्पादन की शुरुआत के साथ, हमने फॉक्सवैगन ब्रांड के तहत बाजार के लिए MQB A0 IN प्लेटफॉर्म पर आधारित इंडिया 2.0 प्रोजेक्ट के तहत दो नए उत्पादों को लॉन्च करने की अपनी प्रतिबद्धता को सफलतापूर्वक पूरा किया है। कारलाइन का विकास हमारी वैश्विक और भारतीय टीमों का एक संयुक्त प्रयास है, जिन्होंने 95 प्रतिशत तक के लोकलाइजेशन (स्थानीयकरण) स्तर को बनाए रखते हुए ब्रांड के ग्लोबल मैन्युफेक्चरिंग स्टैंडर्ड को बनाए रखने के लिए समर्पित रूप से काम किया है।'


इंजन और पावर

PunjabKesari
Volkswagen सेडान Virtus को दो पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च कर रही है। इसमें 1.5 लीटर की क्षमता का टर्बोचार्ज पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 148 bhp की पावर और 250 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं दूसरे वेरिएंट में 1.0 लीटर की क्षमता का TSI पेट्रोल इंजन इस्तेमाल किया गया है, ये इंजन 113 bhp की पावर और 178 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 6 स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड DSG ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आते हैं।


फीचर्स

PunjabKesari
सेडान Virtus में 10 इंच का टच-स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 8 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस फोन चार्जिंग, कनेक्टेड कार टेक, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट, सनरूफ, एंबियंट लाइटिंग, कूल्ड ग्लोवबॉक्स और ऑटो हेडलैंप मिलेगा। इसके हायर वेरिएंट में टायर प्रेशर मॉनिटर, छह एयरबैग, ESC और हिल-होल्ड कंट्रोल दिया जाएगा। GT वेरिएंट में स्पोर्टी अपील के लिए डैशबोर्ड पर रेड डिटेलिंग, रेड स्टिचिंग और एल्युमीनियम पैडल मिलेंगे।


मुकाबला

PunjabKesari
सेडान Virtus भारतीय बाजार में Maruti Suzuki Ciaz (मारुति सुजुकी सियाज), Hyundai Verna (ह्यूंदै वरना), Honda City (होंडा सिटी) और Skoda Slavia (स्कोडा स्लाविया) जैसे कारों को जबरदस्त टक्कर देगी। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Parminder Kaur

Popular News