व्हाट्सएप चलाने का अनुभव होगा और भी बेहतर, शामिल होने वाला है यह खास फीचर

  • व्हाट्सएप चलाने का अनुभव होगा और भी बेहतर, शामिल होने वाला है यह खास फीचर
You Are HereGadgets
Wednesday, April 1, 2020-11:38 AM

गैजेट डैस्क: व्हाट्सएप अपने यूजर्स के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए समय के साथ-साथ नए फीचर्स इस एप में शामिल करती रहती है। कुछ समय पहले रिपोर्ट आई थी जिसमें बताया गया था कि कम्पनी जल्द एक ऐसा फीचर लेकर आ रही है जिसके जरिए आप ग्रुप में भेजे जाने वाले मेसेज का तय टाइम पीरियड सैट कर सकेंगे, जिसके बाद मेसेज गायब हो जाएगा। अब एक नई रिपोर्ट सामने आई है जिसमें कहा गया है कि इस फीचर को जल्द ही रोलआउट किया जा सकता है।

  • WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक, फेसबुक के मालिकाना हक वाली व्हाट्सएप इस नए फीचर को Expiring Messages नाम से लाएगी। इससे पहले इस फीचर को Disappearing Messages नाम से लाने की बात कही गई थी। 


शुरुआत में यह फीचर व्हाट्सएप ग्रुप एडमिन के लिए ही उपलब्ध होगा। इसका मतलब है कि सिर्फ ग्रुप एडमिन ही यह फैसला ले पाएगा कि ग्रुप के दूसरे मेंबर ग्रुप में मेसेज गायब होने वाले इस फीचर इस्तेमाल कर सकते हैं या नहीं। ग्रुप एडमिन मेसेज के गायब होने की अवधि भी सेट कर पाएगा। इसमें एक सप्ताह से लेकर एक महीने तक के तीन ऑप्शन्स मिलेंगे। इसके अलावा व्हाट्सएप एक ऐसे फीचर पर भी काम कर रही है जिसके जरिए यूजर्स मल्टीपल डिवाइसेज पर एक ही वॉट्सऐप अकाउंट का इस्तेमाल कर पाएंगे।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News