Video कॉल से हो सकता है आपका WhatsApp अकाउंट हैक, ऐसे बचें

  • Video कॉल से हो सकता है आपका WhatsApp अकाउंट हैक, ऐसे बचें
You Are HereGadgets
Thursday, October 31, 2019-2:01 PM

गैजेट डेस्कः वॉट्स एप को अगर आप पूरी तरह से सुरक्षित मैसेजिंग एप समझते हैं तो यह आपका भ्रम है। क्योंकि पिछले 2 हफ्ते में WhatsApp के 1,400 से ज्यादा अकाउंट्स हैक किए गए हैं। Facebook ने हैकिंग के लिए इजरायली कंपनी एनएसओ (NSO) का हाथ बताया है।  Facebook ने NSO पर मुकदमा दायर करने का एलान किया है। फेसबुक के मुताबिक, NSO ग्रुप एक ऐसी तकनीक पर काम कर रही है जो हैकर्स और इजरायल के सरकारी अधिकारियों को लोगों के WhatsApp पर किए गए निजी मैसेजों तक पहुंच दिला रही है।

PunjabKesari

अननोन वीडियों कॉल ना उठाएं

  • WhatsApp ने लोगों को अलर्ट किया है कि आप अननोन वीडियो कॉल्स को ना उठाएं नहीं तो आपका अकाउंट हैक होने की संभावना है। हैकर्स वीडियो कॉल्स के जरिए यूजर्स के स्मार्टफोन को प्रभावित कर सकते हैं। इसी संभावित हमले से बचाने के लिए WhatsApp ने यूजर्स के लिए सिक्युरिटी अपडेट भी रिलीज किए हैं।

PunjabKesari

2019 में किया गया था नोटिस

  • मई 2019 में फेसबुक के इंजीनियर्स ने साइबर अटैक को नोटिस किया था। ये साइबर अटैक WhatsApp वीडियो कॉलिंग के जरिए किया गया था। फिलहाल देश में 40 करोड़ से भी ज्यादा WhatsApp यूजर्स हैं।


PunjabKesari

भारत के 100 लोग हुए हैं प्रभावित

  • WhatsApp 1,400 यूजर्स को फोन कर उन्हें उनके अकाउंट हैक होने की जानकारी दे रही है। प्रभावित होने वाले लोगों में 100 से ज्यादा भारत के सिविल सोसाइटिज के लोग हैं। जिन 1,400 लोगों की जासूसी की गई है, उनमें ज्यादातर हाई प्रोफाइल वाले लोग हैं या फिर पत्रकार है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Ravi Pratap Singh