WhatsApp में बदल रहा है Contact सेव करने का तरीका, शामिल होने वाले हैं ये फीचर्स

  • WhatsApp में बदल रहा है Contact सेव करने का तरीका, शामिल होने वाले हैं ये फीचर्स
You Are HereGadgets
Tuesday, July 7, 2020-10:17 AM

गैजेट डैस्क: अगर आप इंस्टैंट मैसेजिंग एप्प व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपके साथ जुड़ी हुई है। यूजर्स के चैट एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए व्हाट्सएप अपनी एप्प में समय-समय पर नए फीचर्स शामिल करती रहती हैं। अब जल्द ही आम यूजर्स के लिए QR code का सपॉर्ट आने वाला है। इस फीचर के आ जाने से व्हाट्सएप पर नंबर सेव करने का तरीका पूरी तरह बदल जाएगा। इसके अलावा कंपनी इस वक्त अपने बीटा वर्जन पर कई सारे फीचर्स की टेस्टिंग कर रही है, जिन्हें आने वाले दिनों में यूजर्स के लिए पेश किया जाएगा। आज हम आपको इन अपकमिंग व्हाट्सएप फीचर्स के बारे में बताने वाले हैं।

क्यूआर कोड फीचर

व्हाट्सएप QR कोड की सपोर्ट को अपनी एप्प में शामिल करने वाली है जिसके जरिए यूजर्स न्य यूजर के QR कोड को स्कैन करके उसका नंबर सेव कर पाएंगे।

PunjabKesari

मल्टी डिवाइस फीचर की सपोर्ट

वेब बीटा इंफो की रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप में जल्द मल्टी डिवाइस फीचर शामिल होने वाला है। यूजर्स इस फीचर के जरिए अपने एक अकाउंट को चार अलग-अलग डिवाइसिस में ऑपरेट कर पाएंगे। इस फीचर का उपयोग करने के लिए आपको वाई-फाई की जरूरत होगी क्योंकि इससे ही डाटा सिंक होगा।

फैक्ट-चेक फीचर

वहाट्सएप नए फैक्ट-चेक फीचर की टेस्टिंग कर रही है। इस फीचर के जरिए आपको एप्प में मैग्निफाइंग ग्लास का ऑप्शन दिखाई देगा। यूजर जिस मैसेज की विश्वनियता की जांच करना चाहता है उसके लिए इस आईकन को क्लिक करने के बाद एक पॉप अप खुलेगा जिसमें लिखा होगा कि क्या आप इस मैसेज को वेब पर सर्च करना चाहते हैं। ओके करने पर आपका मैसेज गूगल पर सर्च हो जाएगा और आपको पता चल जाएगा कि मैसेज सच है या झूठ।

PunjabKesari

डेस्कटॉप वर्जन में आएगा डार्क मोड

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, व्हाट्सएप जल्द वेब और डेस्कटॉप वर्जन के लिए डार्क मोड फीचर को जारी करने वाली है। फिलहाल इस फीचर पर काम हो रहा है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh