इन खूबियों के साथ निसान ने लांच की अगली कॉम्पैक्ट SUV

  • इन खूबियों के साथ निसान ने लांच की अगली कॉम्पैक्ट SUV
You Are HereGadgets
Monday, August 7, 2017-7:25 PM

जालंधरः जापान की वाहन निर्माता निसान की कॉम्पैक्ट SUV किक्स चीन में लांच हो गई है। जानकारी के अनुसार, भारत में इसे अगले साल उतारा जाएगा। यहां इसे निसान कारों की रेंज में टेरानो के ऊपर पोजिशन किया जाएगा। भारतीय कार बाजार में यह निसान के गठबंधन वाली रेनो की कैप्चर SUV को टक्कर देगी, कैप्चर SUV को आने वाले महीनों में लांच किया जाएगा।

चीन में लांच हुई निसान किक्स की बात करें तो इसमें 1.5 लीटर (एचआर15) इंजन लगा है, जो 124 पीएस की पावर और 147 एनएम का टॉर्क देता है। यह इंजन निसान के एक्स-ट्रॉनिक सीवीटी गियरबॉक्स से जुड़ा है। इन में एलईडी प्रोजेक्टर हैडलैंप्स और एपल कारप्ले सपोर्ट करने वाला टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम शामिल हैं।

भारतीय बाजार की बात करें तो यहां के हिसाब से किक्स का चीनी मॉडल एकदम फिट है, यह टेरानो/डस्टर से ज्यादा प्रीमियम भी है। रेनो ने हाल ही में डस्टर में नया 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन जोड़ा है, यही इंजन ब्राजील में उपलब्ध किक्स एसयूवी में भी दिया गया है। इसकी पावर 106 पीएस और टॉर्क 142 एनएम का है। इस में मैनुअल और सीवीटी गियरबॉक्स का विकल्प रखा गया है।

जानकारी के अनुसार, अाने वाले समय में निसान टेरानो में भी यह इंजन दिया जा सकता है। चर्चाएं हैं कि भारत आने वाली रेनो कैप्चर और किक्स में 124 पीएस की पावर वाला इंजन आ सकता है। इनके डीज़ल वेरिएंट में डस्टर और टेरानो वाला 1.5 लीटर का इंजन 110 पीएस की पावर के साथ आ सकता है।


Latest News