पैदल चलने व साइकलिंग करने वाले लोगों के लिए बनाया गया दुनिया का सबसे छोटा 4G स्मार्टफोन

  • पैदल चलने व साइकलिंग करने वाले लोगों के लिए बनाया गया दुनिया का सबसे छोटा 4G स्मार्टफोन
You Are HereLatest News
Sunday, June 10, 2018-2:05 PM

जालंधर : समय के साथ-साथ बड़े आकार वाले स्मार्टफोन्स को पूरी दुनिया में पसंद किया जाने लगा है, लेकिन बाहरी गतिविधियां करने वाले लोगों को इन्हें सम्भालने में काफी समस्या आती है। इसी कारण पर ध्यान देते हुए दुनिया का सबसे छोटा स्मार्टफोन बनाया गया है जो 4G कनैक्टिविटी को सपोर्ट करता है। इसे शिंघाई, चाइना की मोबाइल निर्माता कम्पनी यूनिहाट्स द्वारा तैयार किया गया है। कम्पनी ने बताया है कि इस ऐटोम नामक 4G स्मार्टफोन को खास तौर पर पैदल चलने, दौड़ने व साइकलिंग करने वाले लोगों के लिए बनाया गया ताकि फोन को पास रखने में उन्हें किसी भी तरह की परेशानी न हो। 

 

अल्ट्रा पोर्टेबल डिजाइन

इस छोटे रूग्ड 4G स्मार्टफोन को अल्टा पोर्टेबल डिजाइन से तैयार किया गया है। इस फोन की कुल लम्बाई 3.7 इंच है। इसके डिजाइन को IP68 सर्टीफाइड बनाया गया है यानी वाटरप्रूफ होने के साथ यह डस्टप्रूफ व शॉकप्रूफ भी है। इसे खास तौर पर आऊटडोर एडवैंचर, बिजनैस ट्रिप और डेली लाइफ में उपयोग करने के लिए बनाया गया है। 

PunjabKesari

 

बेहतरीन फीचर्स से लैस है यह छोटा 4G स्मार्टफोन 

- इसमें 2.4 इंच की डिस्प्ले लगी है जो 240 × 432 पिक्सल्स रैजोल्यूशन को सपोर्ट करती है। 
- 108 ग्राम वजनी इस स्मार्टफोन में ऑक्टा कोर 2 GHz प्रोसैसर लगा है जो फास्ट स्पीड से एप्स को आसानी से ओपन करने में मदद करता है। 
- इस फोन के रियर में 16 मैगापिक्सल का कैमरा दिया गया है, वहीं सैल्फी के लिए फ्रंट में 8 मैगापिक्सल का कैमरा लगा है। 
- इसमें 4GB RAM के साथ 64GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। 
- इसके अलावा इसमें ब्लूटुथ वर्जन 4.2, वाईफाई हाटस्पोट और 2000mAh क्षमता की बैटरी लगे होने की जानकारी है।

PunjabKesari

 

एंड्रॉयड 8.1 ओरियो ऑप्रेटिंग सिस्टम 

आपको जानकर हैरानी होगी कि यह छोटे आकार वाला स्मार्टफोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो ऑप्रेटिंग सिस्टम पर काम करता है। NFC फीचर के साथ सुरक्षा के लिए इसमें फिंगर प्रिंट सैंसर भी दिया गया है। इसके अलावा इसकी स्क्रीन पर गोरिल्ला ग्लास की प्रोटैक्शन भी दी गई है। 

PunjabKesari

 

Dual SIM कार्ड्स को सपोर्ट

ज्यादातर एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स में सैकेंडरी कार्ड की ऑप्शन मिलती है, लेकिन इनमें एक 4G व एक GSM नैटवर्क को सपोर्ट करने वाला सिम कार्ड ही काम करता है। वहीं  ऐटम फोन को इस मामले में काफी पावरफुल बनाया गया है। इसके दोनों सिम कार्ड फास्ट 4G नैटवर्क को सपोर्ट करते हैं। 

PunjabKesari

 

फिंगरप्रिंट सेंसर

ऐटम फोन को आसानी से ओपन करने के लिए इसमें फिंगरप्रिंट सैंसर भी दिया गया है। जो जरूरी कॉल करने व किसी यादगार पल की तस्वीर खींचने में काफी मदद करेगा।

PunjabKesari

 

प्रोग्रामेबल बटन

साइज़ छोटा होने के कारण इसमें एक शॉर्टकट बटन दिया गया है जिसमें आप अपने फेवरेट फंक्शन को सैट कर सकते हैं। इस बटन के जरिए आपको तस्वीरें क्लिक करने में मदद मिलेगी, वहीं अलार्म सैट करने में भी यह काफी सहायक होगा। इसके अलावा किसी खास एप को ओपन करने व अन्य फंक्शन को सैट करने में भी यह काफी सहायक होगा। उम्मीद की जा रही है कि इसे अक्तूबर 2018 तक 299 डॉलर (लगभग 20,000 रुपए) में बिक्री के लिए उपलब्ध किया जाएगा। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!