दुनिया में सबसे ज्यादा किस इमोजी का किया जाता है इस्तेमाल, जानें

  • दुनिया में सबसे ज्यादा किस इमोजी का किया जाता है इस्तेमाल, जानें
You Are HereNational
Monday, June 7, 2021-6:41 PM

गैजेट डैस्क: हम अपनी रोजमर्रा की जिंदगी में चैटिंग करते समय कई अलग-अलग तरह के इमोजी का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन अगर आपसे पूछा जाए कि दुनिया का सबसे पसंदीदा इमोजी कौन-सा है तो आप सोच में पड़ जाएंगे या फिर गूगल पर सर्च करने लगेंगे। आपको बता दें कि खुशी के आंसू के साथ खिलखिलाकर हंसता हुआ इमोजी दुनिया में सबसे पसंदीदा इमोजी है। यह जानकारी अमेरिका की मिशिगन यूनिवर्सिटी और चीन की पिकिंग विवि द्वारा 212 देशों के 4.27 करोड़ मैसेजेस पर रिसर्च करने के बाद सामने आई है।

इस रिपोर्ट में बताया गया है कि अलग-अलग महाद्वीपों में रहने वाले अलग-अलग संस्कृति के लोगों ने खुशी के आंसू वाले इमोजी का ही सबसे अधिक चैटिंग करते समय इस्तेमाल किया है। इसके बाद दूसरे नंबर पर हार्ट इमोजी और तीसरे नंबर पर हार्ट आइज इमोजी को जगह मिली है। रिसर्च के मुताबिक फ्रेंच के लोग सबसे ज्यादा हार्ट वाले इमोजी का इस्तेमाल करते हैं, जबकि अमेरिकन और रशियन लोगों की पहली पसंद खुशी के आंसू वाले इमोजी हैं।

आखिर पीले रंग के ही क्यों होते हैं इमोजी

इमोजी को पीले रंग में इस लिए रखा जाता है क्योंकि यह व्यक्ति की स्किन टोन से मिलता जुलता रंग है। इसके अलावा पीला रंग हंसी-मजाक और खुशी का प्रतीक होता है। पीले रंग में इमोशन्स काफी अच्छे तरीके से डिस्प्ले पर शो होते हैं।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh