इन खास फीचर्स के साथ शाओमी ने लांच किया नया ड्रोन

  • इन खास फीचर्स के साथ शाओमी ने लांच किया नया ड्रोन
You Are HereGadgets
Thursday, April 26, 2018-4:47 PM

जालंधरः चीनी इलैक्ट्रोनिक कंपनी शाओमी ने नॉन स्मार्टफोन पोर्टफोलियों को बढ़ाते हुए  न्यू MiTU Quadcopter (हेलीकॉप्टर / ड्रोन) को लांच कर दिया है। कंपनी ने इस ड्रोन की कीमत 4200 रुपए रखी है। शाओमी का यह ड्रोन काफी हल्का है और 720p videos को रिकॉर्ड कर सकता है। MiTU, शाओमी का सब-ब्रांड है जो खिलौनों की मैन्युफैक्चरिंग पर फोकस करता है। यह ड्रोन काफी हद कर खिलौने जैसा लगता है। 

 

रिपोर्ट के मुताबिक, शाओमी के इस ड्रोन का वजन महज 88 ग्राम है। इस ड्रोन में चार मोटर लगी है और इसे रिमोट से कंट्रोल से किया जा सकता है। इसके अलावा इस ड्रोन पर कैमरे से अाप एरियस इमेज को 1600×1200 पिक्सल रिजॉल्यूशन के साथ खींच सकते हैं। ड्रोन में क्वॉड कोर 1.2GHz SoC के साथ इसमें 4 जीबी रैम दी गई है। वहीं, इस ड्रोन में अल्ट्रासोनिक्स, बैरोमीटर और ऑप्टिकल फ्लो सेंसर्स भी शामिल हैं। 
 


फीचर्स की बात करें तो शाओमी के इस ड्रोन में हेडलैस मोड, ग्रेविटी सेंसिंग, फोर वे रोलिंग और दूसरे एडवांस्ड मोड जैसे फीचर दिए गए हैं। यह ड्रोन 25 मीटर की ऊंचाई तक उडने में सक्षम है और इसका रिमोट कंट्रोल 50 मीटर तक इस ड्रोन को सपोर्ट करते है। इस ड्रोन को अाप एक जगह हवा में खडा कर फोटो को क्लिक कर सकते है, इसलिए यह इनवायरमेंट में भी काफी अच्छे से काम करेगा।


Latest News