शाओमी Mi Notebook Pro लांच, क्या एप्पल मैकबुक प्रो को दे पायेगा टक्कर

  • शाओमी Mi Notebook Pro लांच, क्या एप्पल मैकबुक प्रो को दे पायेगा टक्कर
You Are HereGadgets
Monday, September 11, 2017-1:49 PM

जालंधरः चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने आज चीन में Mi Notebook Pro लैपटॉप को लांच कर दिया है। यह लैपटॉप एप्पल के 2017 MacBook Pro को टक्कर दे सकता है। इस लैपटॉप को तीन वेरिएंट में पेश किया गया है। पहले वेरिएंट में i5 के साथ 8जीबी रैम दिया गया है, जिसकी कीमत लगभग 55,000 रुपए है। दूसरे वेरिएंट में i7 के साथ 8जीबी रैम दी गई है, जिसे कंपनी ने लगभग 62,900 रुपए की कीमत के साथ लांच किया है। जबकि, तीसरे वेरिएंट में i7 के साथ 16जीबी रैम दी गई है। इस वेरिएंट की कीमत लगभग 68,700 रुपए है। यह मैकबुक डार्क ग्रे कलर वेरिएंट में उपलब्ध है। 

 

बता दें कि इसकी सबसे बडी खासियत इसमें दिया गया फिंगरप्रिंट सेंसर है। वहीं, फिंगरप्रिंट सेंसर टचपैड के टॉप राइट कार्नर पर दिया गया है। यह माइक्रोसॉफ्ट विंडोज Hello पर आधारित है। यह लैपटॉप magnesium alloy material के साथ लांच किया गया है। इस लैपटॉप में आडियो के लिए Harman Infinity स्पीकेर्स के साथ Dolby Atoms भी दिया गया है।  

 

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो, इसमें 15.6-इंच का डिसप्ले है। शाओमी Mi Notebook Pro लैपटॉप में इंटेल 8th generation i7 कोर प्रोसेसर के साथ क्लॉक 4.0GHz का इस्तेमाल किया गया है। ग्राफिक्स के लिए Mi Notebook Pro लैपटॉप में NVIDIA GeForce MX150 का इस्तेमाल किया गया है।  


 
कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें ऑप्शन के लिए वाई-फाई, 3-में -1 SD कार्ड स्लॉट, ब्लूटूथ और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल हैं। पावर बैकअप के लिए Mi Notebook Pro में 60Wh की पावर बैटरी दी गई है साथ ही यह 1C क्विक चार्ज को भी सपोर्ट करता है। शाओमी का दावा है कि 35 मिनट यह 50 प्रतिशत तक लैपटॉप को चार्ज कर सकता है।


Latest News