एप्पल वॉच को कड़ी टक्कर देगी शाओमी की पहली Mi Watch

  • एप्पल वॉच को कड़ी टक्कर देगी शाओमी की पहली Mi Watch
You Are HereGadgets
Wednesday, November 6, 2019-10:43 AM

गैजेट डैस्क: चीन की स्मार्टफोन निर्माता कम्पनी शाओमी ने काफी लम्बे समय के इंतजार के बाद अपनी Mi Watch को लॉन्च कर दिया है। डिजाइन के मामले में शाओमी की यह पहली स्मार्टवॉच एप्पल वॉच की तरह ही दिखती है। Mi Watch में शाओमी ने AMOLED कर्व्ड टचस्क्रीन डिस्प्ले और हार्ट रेट मॉनिटर को शामिल किया है। इसके अलावा Mi Watch गूगल के WearOS ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करती है और इसमें बिल्ट इन पर्सनल असिस्टेंट XiaoAI भी शामिल किया गया है। कम्पनी ने Mi स्मार्टवॉच को अभी केवल चीन में ही लॉन्च किया है। चीन में इसकी कीमत 1299 युआन (करीब 13,000 रुपए) रखी गई है।

PunjabKesari

Mi Watch में मिली AMOLED डिस्प्ले

इस वॉच में 1.78 इंच की स्क्वेयर टचस्क्रीन AMOLED डिस्प्ले दी गई है जो 326 PPI (पिक्सल्स पर इंच) को सपोर्ट करती है। वॉच का बैक पैनल सेरमिक मटीरियल से बना है। इस वॉच को रिमूवेबल स्ट्रैप्स के साथ लाया गया है जो स्किन फ्रेंडली होने के अलावा ऐंटी एलर्जिक भी है। स्ट्रैप में वाइट, ब्लू, सिल्वर और ब्लैक का ऑप्शन मिलता है। 

36 घंटों का बैटरी बैकअप

शाओमी की इस वॉच में स्नैपड्रैगन वियर 3100 4G चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है। बैटरी की बात की जाए तो 570mAh क्षमता की बैटरी इसमें लगी है जिसे एक बार फुल चार्ज कर 36 घंटों तक इसंत्माल में लाया जा सकता है। eSIM सपॉर्ट के साथ आने वाली इस वॉच में एनएफसी, ब्लूटूथ 4.2, वाई-फाई और जीपीएस जैसे फीचर्स यूजर्स को मिलेंगे। 

PunjabKesari

हार्ट रेट मॉनिटरिंग सिस्टम

वॉच में हार्ट रेट मॉनिटरिंग सिस्टम लगा है। इसके अलावा ब्लड ऑक्सीजन VO2 मैक्स सेंसर, स्लीप मॉनिटरिंग और बॉडी एनर्जी मॉनिटरिंग जैसे फीचर्स भी इसमें मिलते हैं। यह वॉच वॉटरप्रूफ भी है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh