स्मार्टफोन बाजार में शाओमी ने सैमसंग को पछाड़ा

  • स्मार्टफोन बाजार में शाओमी ने सैमसंग को पछाड़ा
You Are HereGadgets
Friday, January 26, 2018-3:06 PM

जालंधरः चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने भारत में Samsung को पछाड़कर देश के टॉप स्मार्टफोन विक्रेता का ताज़ हासिल कर लिया है। आपको बता दें कि 6 साल में ऐसा पहली बार हुआ है जब सैमसंग से टॉप स्मार्टफोन विक्रेता का ताज़ छिना है। काउंटरपॉइंट की रिसर्च रिपोर्ट के अनुसार दरअसल पिछले साल के अंतिम भाग में शाओमी ने स्मार्टफोन कैटेगरी में पहला स्थान बनाया है और फीचर फोन के सैगमेंट में भी जियोफोन उभरकर सामने आई है।

 

काउंटरपॉइंट रिसर्च के असोसिएट डायरेक्टर तरुण पाठक ने बताया, 'बेहतर बजट में अच्छी खूबियों वाले फोन और बाजार विस्तार की कुशल रणनीति के दम पर शाओमी, चीन के बाद स्मार्टफोन के सबसे बड़े बाजार भारत में भी सर्वोच्च स्थान हासिल करने में सफल रही।' 

 

शाओमी की इस बढ़त में ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट और अमेज़न इंडिया की बड़ी भूमिका मानी जा रही है। कहा जा रहा है कि मार्केटिंग पर ज्यादा खर्च किए बिना कंपनी को इन ई-कॉमर्स वेबसाइट पर एक के बाद एक होने वाली फ्लैश सेल का जमकर फायदा मिला।

 

कैनालिस की रिपोर्ट के मुताबिक, चौथी तिमाही में शाओमी ने भारतीय स्मार्टफोन बाजार में 82 लाख फोन बेचे हैं जबकि सैमसंग ने इस दौरान 73 लाख स्मार्टफोन की बिक्री की है। 


Latest News