Xiaomi जल्द करेगा अपने डिवाइसेज के लिए Android Oreo और Android Pie अपडेट

  • Xiaomi जल्द करेगा अपने डिवाइसेज के लिए Android Oreo और Android Pie अपडेट
You Are HereLatest News
Friday, March 15, 2019-4:31 PM

गैजेट डेस्कः चीन की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Xiaomi अपने डिवाइसेज के लिए ऐंड्रॉयड ऑरियो और ऐंड्रॉयड पाई अपडेट करेगी। कंपनी उन स्मार्टफोन्स की एक लिस्ट जारी की है जिनको ये लेटेस्ट ओएस अपडेट मिलने वाला है। उम्मीद की जा रही है कि यह अपडेट इस साल जून के बाद से रोलआउट किया जाएगा। शाओमी और Redmi स्मार्टफोन्स को मिलने वाले इस अपडेट में कई नए फीचर उपलब्ध कराए जाएंगे।

जिन डिवाइसेज को ऐंड्रॉयड ऑरियो अपडेट मिलेगा उनमें नेटिव पिक्चर-इन-पिक्चर मोड, नोटिफिकेशन डॉट्स, स्मार्ट टेक्स्ट सिलेक्शन, बेहतर बैटरी लाइफ, पिन ऐप शॉर्टकट और ऑटोफिल फ्रेमवर्क जैसे कई अन्य फीचर मिलेंगे वहीं दूसरी तरफ जिन स्मार्टफोन्स के लिए ऐंड्रॉयड पाई अपडेट जारी किया जाएगा उनमें न्यू सिस्टम नैविगेशन, स्मार्ट टेक्स्ट सिलेक्शन, रीडिदाइन क्विक सेटिंग्स, सिम्प्लिफाइड वॉल्युम कंट्रोल, न्यू डैशबोर्ड, ऐप टाइमर, न्यू डू नॉट डिस्टर्ब मोड और विंड डाउन जैसे नए फीचर देखने को मिलेंगे।

ये स्मार्टफोन्स हैं शामिल
जिन डिवाइसेज को ये अपडेट मिलना है उनमें रेडमी नोट 6 प्रो, रेडमी नोट 5 प्रो, रेडमी 6 प्रो, रेडमी वाइ2, शाओमी 6एक्स, रेडमी नोट 3, रेडमी 6, शाओमी मी मिक्स 2, शाओमी मी 6, रेडमी 6ए के अलावा और भी कई स्मार्टफोन्स शामिल हैं।

बताया जा रहा है कि यह अपडेट MIUI China ROM के साथ MIUI Global ROM के लिए भी जारी किया जाएगा। इस अपडेटा का बीटा वर्जन रोलआउट किया जाएगा और टेस्टिंग के बाद इसे यूजर्स को उपलब्ध कराया जाएगा। फाइनल अपडेट तैयार होने के बाद इसकी जानकारी शाओमी के फोरम और ऐप्स पर दे दी जाएगी। डिवाइसेज को अपडेट देने की खबर के साथ ही शाओमी ने यह भी कहा है कि जिन डिवाइसेज को ये अपडेट मिल जाएंगे उन्हें आगे अब कोई और ऐंड्रॉयड अपडेट नहीं दिया जाएगा।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Isha