मोबाइल एप से दरवाजे को लॉक व अनलॉक करेगा Yale Smart Lock

  • मोबाइल एप से दरवाजे को लॉक व अनलॉक करेगा Yale Smart Lock
You Are HereGadgets
Friday, August 24, 2018-10:05 AM

- अब नहीं पड़ेगी चाबी को संभालने की जरूरत

गैजेट डैस्क : घर से बाहर जाने पर कई लोगों को यह वहम हो जाता है कि उन्होंने दरवाजे को सही तरीके से लॉक किया था या नहीं जिस वजह से वापस घर न पहुंचने तक यहीं चिन्ता उन्हें सताती रहती है। लोगों की इसी समस्या पर ध्यान देते हुए अब एक ऐसा स्मार्टलॉक तैयार किया गया है जिसे आप स्मार्टफोन एप से लॉक व अनलॉक कर सकते हैं। इसकी एक और खासियत यह भी है कि आप कहीं से भी एप के जरिए यह पता लगा सकते हैं कि ताला बंद है या नहीं जिससे आपको किसी भी तरह की चिन्ता का सामना नहीं करना पड़ेगा।

टचस्क्रीन व पुश बटन वर्जन में आएगा यह स्मार्ट लॉक

इस स्मार्ट लॉक को उत्तर कैरोलिना की हार्डवेयर निर्माता कम्पनी Yale द्वारा तैयार किया गया है। कम्पनी ने इसका नाम भी Yale Smart Lock ही रखा है। इसे येल एश्योर लॉक लाइन में उपलब्ध किया जाएगा जिनमें टचस्क्रीन और पुश बटन वर्जन वाले लॉक शामिल होंगे।

PunjabKesari

स्मार्ट लॉक का टचस्क्रीन व पुश बटन वर्जन

एप में दी गई टाइमर लगाने की सुविधा

येल स्मार्ट लॉक का उपयोग करने के लिए कम्पनी ने Xfinity मोबाइल एप को बनाया है। इस एप में टाइमर लगाने का भी फीचर दिया गया है यानी अगर आप एप में यह सैट करेंगे कि 10 मिनट के बाद ऑटोमैटिकली यह स्मार्ट लॉक बंद हो जाए तो निर्धारित की गई समय अवधि के बाद ऐसा ही होगा। कम्पनी ने बताया है कि इस स्मार्ट लॉक को होम सिक्योरिटी को बढ़ाने के लिए लाया गया है। फिलहाल इसकी कीमत व उपलब्धता को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है। 


Edited by:Hitesh

Latest News