यूट्यूब में होने जा रहा बड़ा बदलाव, हटाए जा सकते हैं पब्लिक डिसलाइक काउंट

  • यूट्यूब में होने जा रहा बड़ा बदलाव, हटाए जा सकते हैं पब्लिक डिसलाइक काउंट
You Are HereGadgets
Thursday, April 1, 2021-5:44 PM

गैजेट डैस्क: अपने क्रिएटर्स के फीडबैक पर ध्यान देते हुए यूट्यूब अब पब्लिक डिसलाइक काउंट को रिमूव कर सकती है। यूट्यूब ने कहा है कि लाइक और डिसलाइक दोनों बटनों को प्रयोगात्मक तौर पर लॉन्च किया गया था, लेकिन अब लोग इसका गलत फायदा उठा रहे हैं और किसी खास व्यक्ति या चैनल को अधिक-से-अधिक डिसलाइक करके उसे टार्गेट कर रहे हैं। इसी लिए अब यूट्यूब इसके पब्लिक डिसलाइक काउंट को बंद करने पर विचार कर रही है, यानी आने वाले समय में आपको डिसलाइक बटन तो दिखेगा लेकिन कितने लोगों ने डिसलाइक किया है यह नहीं दिखेगा। 

यूट्यूब ने ट्वीट के जरिए बताया है कि कंपनी पब्लिक डिसलाइक काउंट को बंद कर सकती है हालांकि डिसलाइक बटन पहले की तरह ही दिखेगा। इस नए अपडेट का कंपनी ने स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है। यूट्यूब का कहना है कि इसका वीडियो क्रिएटर्स को काफी फायदा मिलेगा।

जानकारी के लिए बता दें कि पिछले महीने ही यूट्यूब ने अब अमेरिका के बाहर के यूट्यूब क्रिएटर्स से टैक्स वसूलने का फैसला लिया है। यदि आप भारत के यूट्यूबर हैं और अमेरिका में कोई आपकी वीडियो देख रहा है तो इस व्यूज से आपकी जो कमाई होगी उसका टैक्स आपको यूट्यूब को देना होगा। यूट्यूब की नई टैक्स पॉलिसी जून 2021 से शुरू होगी।

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News