यशराज फिल्म्स बना पहला म्यूजिक लेबल जिसने अपने गानों में दी Dolby Atmos साउंड

  • यशराज फिल्म्स बना पहला म्यूजिक लेबल जिसने अपने गानों में दी Dolby Atmos साउंड
You Are HereGadgets
Wednesday, October 7, 2020-2:21 PM

गैजेट डैस्क: यशराज फिल्म्स देश का पहला म्यूजिक लेबल बैनर बन गया है जिसने अपने गीतों की एलबम को डॉल्बी एटमॉस में रिलीज़ किया है। इस एलबम का नाम है ‘Best of YRF’ जिसे कि यशराज फिल्म्स के फिल्म इंडस्ट्री में सफलतापूर्वक 50 साल पूरे होने की खुशी में रिलीज़ किया गया है।

क्या है डॉल्बी एटमॉस तकनीक

आपको बता दें कि आमतौर पर सिनेमाघरों में डॉल्बी एटमॉस आज के समय में सबसे प्रचलित साउंड सिस्टम है। डॉल्बी एटमॉस संगीत की दुनिया में वह तकनीक है जिसके जरिए गीत के अलावा उसके आसपास बजाए जाने वाले संगीत उपकरणों की ध्वनि भी बिल्कुल साफ और एकदम अलग सुनाई देती है।

यह तकनीक अब तक सिर्फ सिनेमाघरों में उपस्थित साउंड सिस्टम ही दे पाते थे, लेकिन यशराज फिल्म्स ने डॉल्बी लैबोरेट्रीज के साथ नए समझौते के तहत पिछले कुछ समय में रिलीज़ हुए और आने वाले समय में रिलीज़ होने वाले अपने सभी गीतों को इसी तकनीक के तहत रिलीज़ करने का फैसला किया है।

यशराज फिल्म्स का बयान

यशराज फिल्म्स का इस नए समझौते को लेकर कहना है कि हमेशा नई-नई तकनीकों के साथ हाथ मिलाने के लिए यशराज फिल्म्स हमेशा से ही तैयार रही है। डॉल्बी एटमॉस तकनीकी के साथ हाथ मिलाने का मामला भी स्टूडियो की प्राकृतिक सोच पर ही निर्भर था। इससे संगीत की दुनिया में हमारे श्रोताओं को एक नया अनुभव मिलेगा। साथ ही यह हमारे लिए भी गेम चेंजर साबित हो सकता है। 

PunjabKesari

जानें क्या कहा डॉल्बी लैबोरेट्रीज ने इसके बारे में...

डॉल्बी लैबोरेट्रीज का कहना है कि इस नई तकनीक से संगीतकारों को अलग-अलग प्रयोग करने की संभावनाएं मिलती हैं और खुद को एक नए तरीके से पेश करने का मौका भी मिलता है। यशराज फिल्म्स के साथ हमने अपनी तकनीक को सालों साल साझा किया है। आगे भी हम साथ मिलकर इसी तरह काम करते रहेंगे।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News