मैकबुक प्रो के मुकाबले दुगना तेज चलता है यह लैपटॉप

  • मैकबुक प्रो के मुकाबले दुगना तेज चलता है यह लैपटॉप
You Are HereGadgets
Wednesday, October 7, 2015-5:11 PM
नई दिल्लीः प्रौद्योगिकी क्षेत्र की दिग्गज कंपनियों माइक्रोसॉफ्ट ने डिटैचेबल कीपैड के साथ सरफेस बुक को पेश किया गया है। आप इसे लैपटॉप के अलावा टैबलेट की तरह भी उपयोग कर सकते हैं। माइक्रोसॉफ्ट ने इसे नए डिजाइन के साथ पेश किया गया यह लैपटॉप देखने में काफी स्मार्ट है। वहीं कंपनी का कहना है कि यह लैपटॉप एप्पल मैकबुक प्रो के मुकाबले दोगूना ज्यादा तेज है।
 
माइक्रोसॉफ्ट विंडोज 10 आॅपरेटिंग सिस्टम आधारित ​सरफेस बुक में 13.5-इंच की स्क्रीन दी गई है और इसका डिसप्ले रेजल्यूशन 267पीपीआई है। सरफेस प्रो 4 की तरह इस लैपटॉप की स्क्रीन भी गोरिल्ला ग्लास 4 कोटेड है। माइक्रोसॉफ्ट सरफेस बुक को इंटेल के छठे संस्करण के कोर आई7 प्रोसेसर पर पेश किया गया है। वहीं बेहतर ग्राफिक्स के लिए इसमें एनवीडिया जीफोर्स जीपीयू दिया गया है। 
 
कंपनी का दावा है कि यह 12 घंटे का बैटरी बैकअप प्रदान करने में सक्षम है। वहीं बेहतर टाइपिंग के अहसास के लिए इसमें बैकलिट की का उपयोग किया गया है।माइक्रोसॉफ्ट सरफेस बुक यूएस में आज से ​प्रीबुकिंग के लिए उपलब्ध है। वहीं 26 अक्टूबर सेल के लिए मौजूद होगा। इसकी कीमत 1,499 अमरीकी डॉलर है जो भारत में लगभग 98,000 रुपए के बराबर है।
 

Latest News