20 फरवरी से YouTube पर पैसा कमाना होगा अौर भी मुश्किल

  • 20 फरवरी से YouTube पर पैसा कमाना होगा अौर भी मुश्किल
You Are HereGadgets
Thursday, January 18, 2018-5:39 PM

जालंधर- दिग्गज वीडियो अपलोडिग साइट यूट्यूब ने अपनी मोनेटाइजिंग पॉलिसी में बदलाव कर दिया है, जिसके बाद से कम सब्सक्राइबर वाले यूट्यूब चैनल को विज्ञापन नहीं मिलेगा। कंपनी ने अपने YouTube Creator ब्लॉग के जरिए बताया है कि 20 फरवरी के बाद से ऐसे यूट्यूब चैनल्स को विज्ञापन नहीं मिलेंगे जिन चैनल्स के पास 1,000 से ज्यादा सब्सक्राइबर नहीं होंगे और साथ ही पिछले 12 महीने में उनके कुल वीडियो को मिलाकर 4,000 घंटे नहीं देखा गया होगा।

 

कंपनी ने कहा है कि "यूट्यूब चैनल्स को 30 दिनों का समय दिया जा रहा है क्योंकि ये नई पॉलिसी 20 फरवरी से लागू हो जाएगी। जिसके बाद 1000 से कम सब्सक्राइबर और 4000 घंटे से कम वॉच आवर्स वाले चैनल्स यूट्यूब पर पैसे नहीं कमा पाएंगे। जब वो इस लक्ष्य को हासिल कर लेंगे तब खुद-ब-खुद उन्हें विज्ञापन मिलने लगेगा।"

 

इसके अलावा यूट्यूब ने ब्लॉग में कहा है कि "हमने पिछले साल अप्रैल 2017 में विज्ञापन के लिए यूट्यूब पार्टनर प्रोग्राम के तहत चैनल के वीडियोज पर मिनिमम व्यूज 10,000 तय किया था। लेकिन हम पिछले कुछ महीनों से महसूस कर रहे हैं कि यूट्यूब की मोनेटाइजिंग पॉलिसी को बेहतर बनाने के लिए हमें एक उच्च मानक (स्टैंडर्ड) की आवश्यकता है।"


Latest News