एप्पल फोन ने बचाई बच्‍ची की जान

  • एप्पल फोन ने बचाई बच्‍ची की जान
You Are HereTop News
Wednesday, June 8, 2016-7:03 PM

कैनबरा: ऑस्‍ट्रेलिया के केन्‍स शहर की स्‍टेसी ग्‍लीसन की एक साल की बेटी की जान एप्पल के एक वॉइस कमांड फीचर ‘सिरी’ के कारण बच गई। जानकारी के मुताबिक, स्‍टेसी ग्‍लीसन अपने घर पर बेटी जियाना के साथ अकेली थी। बेटी को अचानक सांस लेने में परेशानी हुई और उसने लगभग सांस लेना बंद कर दिया। स्‍टेसी बेटी की मदद के लिए दौड़ी लेकिन बच्‍ची को संभालने के लिए अपना आईफोन 6एस अनलॉक कर एक तरफ पटक दिया। 

हे सिरी, कॉल एन एम्‍बुलेंस
बेटी को इस हालत में देख घबराई मां ने सिरी को एक्टिवेट करने के लिए चिल्‍लाया और स्‍पीकरफोन पर इमर्जेंसी सर्विसेस बुलाने को कहा। उसने स्‍पीकरफोन पर कहा, हे सिरी, कॉल एन एम्‍बुलेंस। फि‍र क्‍या था सिरी ने अपना काम किया और एम्‍बुलेंस आ गई। जब एम्‍बुलेंस पहुंची तो चेस्‍ट इंफेक्‍शन और श्‍वासनलियों के सूजन से जूझ रही जियाना की जान बच गई। 

मां ने कहा एप्पल को शुक्रिया
यह वाकया मार्च में हुआ था लेकिन यह कहानी अब वायरल हुई जब ग्‍लीसन ने एप्पल को शुक्रिया कहने के लिए संपर्क किया। वे कहती हैं मैं सिरी को केवल एक फन फीचर मानती थी। लेकिन इसने तो मेरी बेटी की जान बचा ली। अब मैं इस फीचर को पूरे समय ऑन रखती हूं। हालांकि, यह फंक्‍शन सभी आईफोन मॉडल्‍स पर काम नहीं करता है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!