रिटेल स्टोर पर भी मिलेंगे Xiaomi के स्मार्टफोन

  • रिटेल स्टोर पर भी मिलेंगे Xiaomi के स्मार्टफोन
You Are HereGadgets
Wednesday, August 12, 2015-9:41 AM
मुंबईः सरकार के महात्वाकांक्षी कार्यक्रम ‘मेक इन इंडिया’ का भागीदार बनते हुए आँध्र प्रदेश के सिटी में अपना पहला संयंत्र लागाने वाली चीनी मोबाइल फोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने अपने स्मार्टफोनों की ऑफलाइन (रिटेल स्टोर) बिक्री के लिए सप्लाई चेन सेवाएं देने वाली कंपनी रेडिंगटन (इंडिया) लिमिटेड के साथ करार किया है। 
 
रेडिंग्टन इंडिया ने बीएसई को आज इस आशय की जानकारी दी। Xiaomi ने कल सिटी संयंत्र का औपाचारिक उद्घाटन करते हुए भारत में निर्मित पहला स्मार्टफोन रेडमी-2 प्राइम लांच किया था। वह अब तक सिर्फ ऑनलाइन मार्केट प्लेटफॉर्मों के जरिए देश में मोबाइल फोन बेचती रही है। हालांकि, कंपनी के अंतर्राष्ट्रीय कारोबार के उपाध्यक्ष ह्यूगो बारा ने इस मौके पर कहा था कि कंपनी शीघ्र ही स्मार्टफोनों की बिक्री ऑनलाइन मार्केटप्लेस के अलावा ऑफलाइन (रिटेल स्टोर) बेचने की तैयारी कर रही है और इसके लिए साझेदारी की तलाश जारी है। 
 
उन्होंने कहा है कि ताइवान की इलेक्ट्रॉनिक उपकरण निर्माता कंपनी फॉक्सकॉन के साथ मिलकर आंध्र प्रदेश के सिटी में स्थापित इस इकाई में बनाए जाने वाले स्मार्टफोन की बिक्री केवल भारत में होगी। यहां से किसी अन्य देश को निर्यात करने की फिलहाल कोई योजना नहीं है। 

Latest News