लम्बे इंतजार के बाद स्मार्टफोन बाजार में वापसी करेगी यह मशहूर कम्पनी

  • लम्बे इंतजार के बाद स्मार्टफोन बाजार में वापसी करेगी यह मशहूर कम्पनी
You Are HereGadgets
Sunday, July 17, 2016-1:04 PM

जालंधर : मशहूर मोबाइल निर्माता कम्पनी नोकिया डेढ़ साल के लम्बे इंतजार के बाद फिर से स्मार्टफोन बाजार में कदम रखने जा रही है। कम्पनी Sharp Aquos P1 माॅडल से मिलता-जुलता फोन लांच कर सकती है।

माइक्रोसॉफ्ट के साथ जुड़ने के बाद नोकिया ने माइक्रोसॉफ्ट सीरीज नाम के साथ फोन मार्कीट में उतारे थे। हालांकि यह फोन बाज़ार में धाक नहीं जमा सके। नोकिया कम्पनी ने अपना आखिरी स्मारटफोन वर्ष 2014 में लुमिया 830 के नाम से उतारा था। नोकिया का आखिरी फीचर फोन नवम्बर 2015 में नोकिया 230 डुअल सिम नाम से लांच हुआ था।

लेटैस्ट अपडेट के मुताबिक नोकिया Sharp Aquos P1 मोबायल की तर्ज पर नया स्मार्टफोन लांच करने की तैयारी में है। Sharp Aquos P1 की बात की जाऐ तो इस में सनैपड्रैगन 820 प्रोसेसर लगा है। फोन में 3 जी.बी. रैम और 32 जी.बी. स्टोरेज दी गई है। फोन की सबसे बड़ी खासियत है इसका 23 एमपी कैमरा।

कुछ समय पहले नोकिया प्रौद्यौगिकी के प्रधान रामजी हेदमूस ने यह उम्मीद जताई थी कि नोकिया फिर से समारटफोन इंडस्ट्री में कदम रख सकती है। नोकिया के CEO राजीव सूरी के मुताबिक 2016 की तीसरी तिमाही तक नोकिया अपना फोन बाजार में उतार सकती है।


Latest News