सैमसंग गैलेक्सी नोट7 में मिलने वाले एस पेन के खास फीचर्स

  • सैमसंग गैलेक्सी नोट7 में मिलने वाले एस पेन के खास फीचर्स
You Are HereGadgets
Sunday, August 14, 2016-4:05 PM

जालंधर - कोरियाई स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग ने भारतीय बाजार में गैलेक्सी नोट7 को लांच कर दिया है, इस फोन के साथ कंपनी ने एस पेन भी दिया है। सैमसंग गैलेक्सी नोट7 में दिए गए एस पेन का उपयोग कर आप कुछ नोट लिखने के अलावा अपने शब्दों को इमेज का रूप देकर आसानी से भावनाएं व्यक्त कर सकते हैं। आगे हम आपको एस पेन में दिए गए 5 खास फीचर्स के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।
एस पेन के फीचर्स -
1. ट्रांसलेट फीचर -

एस पेन में दिए गए ट्रांसलेट फीचर का उपयोग कर आपको ट्रांसलेट करने के लिए अलग से विंडो ओपेन करने की जरूरत नहीं है। क्योंकि इसमें दी गई ओसीआर सर्विस एक्टिव होते ही आप किसी शब्द पर एस पेन प्रेस कर वहीं पर उसका अर्थ भी देख सकते हैं। इसमें आप अपनी सुविधाजनक भाषा को सिलेक्ट कर ट्रांसलेट के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।
2. पानी और धूल-मिट्टी अवरोधक -
सैमसंग गैलेक्सी नोट7 की तरह ​ही एस पेन भी आईपी68 सर्टिफाइड है ​जो इसे पानी व धूल-मिट्टी अवरोधक बनाता है। उपभोक्ता एस पेन का उपयोग पानी में भी कर सकते हैं। हालांकि एस पेन का स्लॉट फोन में ही है लेकिन एस पेन को निकाल कर पानी में उपयोग करने के बावजूद फोन में पानी नहीं जाता।
3. प्रेशर सेंसिटिविटी -
सैमसंग गैलेक्सी नोट7 एस पेन में इस बार उपयोग किया गया प्रेशर सेंसिटिविटी पहले से ​अधिक बेहतर है। इस बार प्रेशर सेंसिटिविटी को ज्यादा बढ़ा दिया गया है। अब यह 4096 स्तर के प्रेशर प्वाइंट को भी पहचान सकता है।
4. आॅफ स्क्रीन नोट -
एस पेन में दिए गए आॅफ स्क्रीन नोट फीचर की खासियत यह भी है कि इसमें उपभोक्ता आॅलवेज आॅन डिसप्ले पर आसानी से नोट या रिमांइडर का उपयोग कर सकते हैं। यानि यदि फोन की स्क्रीन आॅफ भी है और आपको वहां रिमांइडर सेट करना है या​ फिर कुछ जरूरी नोट करना है तो आप फोन को बिना आॅन किए ही उस पर कार्य कर सकते हैं। यह फीचर सिर्फ सैमसंग गैलेक्सी नोट7 में ही दिया गया है।
5. जिप इमेज सॉफ्टवेयर -
अक्सर आपको वीडियो से जिफ इमेज बनाने के लिए अलग से किसी एप्लिकेशन या सॉफ्टवेयर की आवश्यकता होती है। जबकि सैमसंग गैलेक्सी नोट7 के साथ दिए गए एस पेन में ऐसे सॉफ्टवेयर का उपयोग किया गया है। जिसके माध्यम से उपभोक्ता वीडियो से ही जिफ इमेज बना सकते हैं। 


Latest News