भारत में लॉन्च हुआ Xiaomi का नया Mi 5 स्मार्टफोन

  • भारत में लॉन्च हुआ Xiaomi का नया Mi 5 स्मार्टफोन
You Are HereGadgets
Thursday, March 31, 2016-6:09 PM

जालंधर: Xioami चीन की इलेक्ट्रॉनिक्स कम्पनी है जो अपने स्मार्टफोन्स को लेकर काफी मशहूर होती जा रहा है। इस कम्पनी ने आज अपने नए Mi 5 स्मार्टफोन को लाइव इवेंट के दौरान नई दिल्ली में लॉन्च कर दिया। इसके स्टार्टिंग 32GB वर्जन को 24,999 रूपए कीमत में लॉन्च किया गया। कम्पनी की पुरानी रिपोर्ट के मुताबिक इस स्मार्टफोन को तीन वर्जन्स में लॉन्च करने की बात की थी लेकिन इसके बेस मॉडल को ही भारत में लॉन्च किया गया। यह स्मार्टफोन शुरुआत में www.mi.com पर उपलब्ध होगा और इस फोन की सेल 6 अप्रैल से शुरू होगी।

डिजाइन, स्क्रीन:
मेटल, ग्लास डिजाइन और 3D ग्लास के साथ इसे ब्लैक, गोल्ड और वाइट कलर वेरियंट में लॉन्च किया गया है। इसके भार को 129 g और मोटाई को 7.25 mm रखा गया। इसमें 5.15 इंच फुल HD रेसोलुशन के साथ डिस्प्ले दी गई है जो 17 प्रतिशत कम पावर यूज करेगी। 

प्रोसेसर, परफॉरमेंस:
Xiaomi Mi 5 में स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर के साथ एड्रीनो 530 ग्राफिक्स प्रोसेसर दिया गया है जो 1.8 Ghz की क्लॉक स्पीड पर काम करेगा। स्पीड के मामले में इस स्मार्टफोन में 3GB LPDD4 RAM दी जाएगी और यह 4G+ नेटवर्क को स्पोर्ट करेगा।

कैमरा: 
कैमरे की बात की जाए तो इसमें Sony IMX298 सेंसर के साथ 16 मेगापिक्सेल रियर कैमरा गया है जो LED फ़्लैश लाइट के साथ फेस डिटेक्शन, ऑटो फोकस और 4K वीडियो रिकॉर्डिंग फीचर को स्पोर्ट करेगा साथ ही इसमें 4 मेगापिक्सेल फ्रंट कैमरा दिया गया है जो क्लियर सेल्फी क्लिक करेगा।

बैटरी, ओएस, कनेक्टिविटी:
बैटरी की बात की जाए तो इसमें 3000 mAh की बैटरी दी गई है जो क्वालकम क्विक चार्ज 3.0 टेक्नोलॉजी से चार्ज होगी, जो 5 मिनटों में चार्ज होकर 2.5 घंटो का बैकप देगी साथ ही इसमें एंड्रॉयड 6.0 वर्जन और कम्पनी का MIUI 7 इंटरफेस दिया जाएगा।


Latest News